whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'तुम्हारे पैदा होने से पहले शतक लगा चुका हूं', जब बूम-बूम अफरीदी से पंगा ले बैठे थे नवीन-उल-हक

01:22 PM May 02, 2023 IST | Gyanendra Sharma
 तुम्हारे पैदा होने से पहले शतक लगा चुका हूं   जब बूम बूम अफरीदी से पंगा ले बैठे थे नवीन उल हक

IPL 2023: आईपीएल में एक बार फिर से विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस हो गई। लखनऊ के इकान स्टेडियम में दोनों भीड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि LSG के कप्तान केएल राहुल और सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा को बीच बचाव करना पड़ा। हालांकि, 23 साल का अफगानी बॉलर नवीन-उल-हक लड़ाई के सूत्रधार बताए जा रहे हैं। नवीन-उल-हक ने पहले भी विवादों में रहे हैं। उनका झगड़ा पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी से भी हुई है।

नवीन-उल-हक ने विराट से लिया पंगा

बेंगलुरु और लखनऊ के बीच मैच के दौरान नवीन विराट कोहली से भीड़ गए। लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में क्रीज पर नवीन के साथ अमित मिश्रा थे और उसी दौरान विराट और नवीन भिड़ गए। नवीन विराट के पास आए, कुछ कहा और बोलते हुए ही वापस चले गए। फिर विराट ने अंपायर से कुछ बात की। और बात करते-करते अपना दायां पैर उठाया और जूते के सोल से कुछ निकाला। इस दौरान विराट कुछ-कुछ बोल रहे थे। जब मैच खत्म हुआ तो नवीन ने विराट से हाथ मिलाने के बाद उनका हाथ झटक दिया। विराट इससे नाराज दिखे और उनसे कुछ कहा। मामला फिर बढ़ता देख बाकी के खिलाड़ियों ने दोनों को अलग किया।

शाहिद अफरीदी से भी लड़ चुके हैं नवीन

नवीन-उल-हक अफगानी खिलाड़ी हैं। इससे पहले भी वो लड़ाई की वजह से चर्चा में रहे हैं। साल 2020 में श्रीलंका प्रीमियर लीग के मैच में अफगानिस्तान के इस बॉलर की पहले मोहम्मद आमिर और फिर शाहिद अफरीदी से बहस हुई थी। गाले ग्लेडिएटर्स के 18वें ओवर में आमिर बैटिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने नवीन की गेंद पर चौका जड़ दिया था। जिसके बाद दोनों की मैदान पर बहस हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनिंग खत्म होने के बाद अफरीदी ने नवीन से आकर कहा कि ‘बेटा, तुम्हारे जन्म से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगा चुका हूं।’ मैच के बाद भी अफरीदी और नवीन के बीच बहस हुई। अफरीदी काफी गुस्से में दिख रहे थे।

कोहली का पोस्ट

मैच के बाद विराट ने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। इसे सफाई के तौर पर देखा जा रहा है। लिखा, ‘जो भी कुछ हम सुनते हैं, वे विचार होते हैं, तथ्य नहीं। हम जो कुछ भी देखते हैं वह एक दृष्टिकोण है, सत्य नहीं।” इसके नीचे मार्कस ऑरेलियस का नाम लिखा है। बात दें कि विराट और गंभीर के बीच रिश्ते कभी भी बहुत अच्छे नहीं रहे हैं। आईपीएल 2013 में जब विराट आरसीबी के कप्तान थे और गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे, तब भी दोनों के बीच कहासुनी देखने को मिली थी।

(canadianpharmacy365.net)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो