चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND Vs SA: एक गेंद पर आउट हुए साउथ अफ्रीका के 2 बल्लेबाज, फिर भी नहीं गिरा कोई विकेट, जानें

10:23 AM Oct 05, 2022 IST | Siddharth Sharma
Riley Russouw IND vs SA
Advertisement

IND Vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को शिकस्त दे दी। इस मैच में पहले बेटिंग करते हुए अफ्रीका ने 237 रनों का विशालकाय लक्ष्य दिया। उनकी बल्लेबाज़ी के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ कि जिसके बाद लोग क्रिकेट के नियमों को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

Advertisement

ये है पूरा मामला

दरअसल मैच के 16 ओवर के अंत तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 169 रन था जिसके बाद 17वां ओवर डालने मोहम्मद सिराज आए। सिराज का ये ओवर बेहद ही रोमांचक रहा। इस ओवर की पहली 4 गेंदों पर तो कुछ खास नहीं हुआ लेकिन पांचवी गेंद से गजब रोमांच शुरू हो गया। दरअसल सिराज ने एक जोरदार फुलटॉस डाली जिसपर ट्रिस्टन स्टब्स ने शॉट मारा और उनका कैच उमेश यादव ने पकड़ लिया जिसके बाद भारतीय खेमा खुश हो गया लेकिन इसे नो बॉल करार दिया गया। इतने में स्ट्राइक चेंज हो गई और रुसो फ्री हिट खेलने के लिए स्ट्राइक पर आ गए।

अभी पढ़ें T20 WC के लिए रवाना होने से पहले अनुष्का ने पूरी की विराट की विश, मुंबई में खिलाए दिल्ली के छोले-भटूरे

रुसो ने पैर से किया हिट विकेट, फिर भी नहीं दिया गया आउट

फ्री हिट डिलेवरी पर रुसो क्रीज के ज्यादा अंदर आ गए और उनके पैर से स्टंप की गिल्लियां उड़ गई लेकिन फिर भी उन्हें आउट नहीं दिया गया क्योंकि नियमों के मुताबिक फ्री हिट पर केवल रन आउट ही किया जा सकता है। जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने बढ़िया फिल्डिंग करते हुए चौका रोक दिया और दो रन अफ्रीका के खाते में जुड़ गए। वहीं इसके सामने आने के बाद ट्वीटर पर इस नियम को लेकर बहस छिड़ गई है। लोग बोल रहे हैं कि जब बॉल डालने से पहले ही हिट विकेट हो गया हो तो फिर तो रुसो को आउट करार दिया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

Advertisement

https://twitter.com/kumar90609/status/1577313537906839552

 

अभी पढ़ें ICC T20 Rankings: मेलबर्न में एक अलग लड़ाई लड़ेंगे सूर्यकुमार, रिजवान से करेंगे दो-दो हाथ

टीम इंडिया ने किया सीरीज पर कब्जा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में हारने के बावजूद भारत ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार अपने घर में टी20 सीरीज जीती है। वहीं इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद सुर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Advertisement
Tags :
Hit Wicket on No ballind vs saIND vs SA 3rd T20mohammad sirajRilee Rossouw hit wicket videoRiley Rilee RossouwRiley Rilee Rossouw Hit Wicket
Advertisement
Advertisement