whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने बनाया खतरनाक प्लान, टीम इंडिया को निकालना होगा तोड़

IND vs AUS: फाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने एक ऐसी प्लानिंग बनाई है, जिसका तोड़ भारतीय टीम को निकालना होगा।
12:45 PM Nov 18, 2023 IST | Shubham Upadhyay
ind vs aus  ऑस्ट्रेलिया ने बनाया खतरनाक प्लान  टीम इंडिया को निकालना होगा तोड़
Photo Credit: Google

IND vs AUS World Cup 2023: करोड़ों फैंस का इंतजार पूरा होने को है, 45 दिन से चल रही जंग का अब आखिरी दिन आ गया है। जी हां, विश्व कप 2023 का फाइनल बस एक दिन दूर है। 19 नवंबर यानी कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। एक तरफ जहां टीम इंडिया हर एक मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंची है, वहीं दूसरी तरफ कंगारू टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। अपने पहले 2 मुकाबले टीम हार गई थी, जिसके बाद टीम ने दूसरी टीमों को परेशान कर दिया। भारत भले ही अभी तक विश्व कप 2023 में अजय रहा है पर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सावधान रहना होगा, क्योंकि जीत के लिए कंगारू टीम ने कमाल का एक प्लान बनाया है, जिससे टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया की ये है प्लानिंग

दरअसल पिछले 1 साल के आंकड़ों की अगर बात करें तो टीम इंडिया ने 72 फीसदी मुकाबले तब अपने नाम किए हैं, जब टीम पहले 10 ओवर यानी पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं गवाए। वहीं दूसरा आंकड़ा ये है कि अगर टीम पावरप्ले में 2 से 3 विकेट खो देती है तो टीम की हार के चांस 66 फीसदी तक बढ़ जाते हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले 10 ओवर में भारत के कम से कम 3 विकेट निकालने का प्लान बनाया हुआ है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: क्रिकेट प्रेमियों को रेलवे की बड़ी सौगात, ट्रेन से करनी है यात्रा तो जरूर जान लें

1 गलती मतलब 12 साल का इंतजार अधूरा

कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा के साथ गिल और कोहली को ऊपर जिम्मेदारी ज्यादा है। विकेट को बचाए रखने पर फोकस करना होगा। भले ही रन पहली 60 गेंदों में कम आएं। क्योंकि स्लॉग ओवर में अगर विकेट हाथ में रहेंगे तो तेजी के साथ बल्लेबाजी की जा सकती है। अभी तक के टूर्नामेंट के सफर को देखें तो भारत का ही पलड़ा भारी रहा है। पर भूलिए मत कि ये फाइनल मुकाबला है, एक गलती मतलब 12 साल इंतजार फिर अधूरा रह जाएगा।

(www.sweet-factory.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो