चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

U19 World Cup में भारत की हार का पाकिस्तानियों ने मनाया जश्न, इरफान पठान ने जमकर लताड़ा

Irfan Pathan Slams Pakistan Fans Celebrating U19 India Loss: अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार का पाकिस्तानी जश्न मना रहे थे। इस पर इरफान पठान ने जमकर लताड़ा है।
01:09 PM Feb 12, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

Irfan Pathan Slams Pakistan Fans Celebrating U19 India Loss: अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठे खिताब का सपना तोड़ दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हुआ। कई भारतीय फैंस ने सीनियर टीम की हार को याद कर मीम्स शेयर किए। तो इस हार को पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने जमकर सेलिब्रेट किया। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस बाज नहीं आए और उन्होंने भारतीय फैंस और अक्सर पाकिस्तान के लिए 'पड़ोसी' लिखते हुए पोस्ट करने वाले इरफान पठान को चिढ़ाना शुरू कर दिया। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर इरफान भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने पड़ोसियों को जमकर लताड़ा।

Advertisement

इरफान पठान ने भारत की हार के कुछ घंटे बाद अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक दो लाइन का पोस्ट लिखा। अपने इस पोस्ट से पठान ने पाकिस्तानियों की बोलती बंद कर दी। उन्होंने जमकर पाकिस्तान के उन फैंस को लताड़ते हुए पूरे देश की मानसिकता पर सवाल उठा दिए। उन्होंने यह कहते हुए भी चुटकी ली कि आपका देश तो फाइनल में जगह भी नहीं बना पाया।

क्या बोले इरफान पठान?

इरफान पठान ने अपने पोस्ट में #padosi के साथ लिखा,'इसके बावजूद की उनकी अंडर 19 टीम फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई, फिर भी बॉर्डर पार मौजूद कुछ कीबोर्ड वॉरियर्स युवाओं की हार में खुश हो रहे हैं। यह नकारात्मक रवैया आपके पूरे देश की मानसिकता पर बुरा प्रभाव डालेगा।' इरफान पठान ने अपने इस छोटे से पोस्ट में ही सबकुछ कह दिया और पाकिस्तान के उन अराजक फैंस की बोलती बंद कर दी। फिर भी कुछ उनमें से माने नहीं और इरफान के इस पोस्ट पर भी कमेंटबाजी शुरू हो गई।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने जीता चौथा खिताब

अगर इस फाइनल मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम ने चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। वहीं इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में पहली बार भारत को हराया और चैंपियन बनी। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 2012 और 2018 के फाइनल में भारत से हार का सामना किया था। जबकि टीम इंडिया 9वीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी और उसे चौथी बार हार झेलनी पड़ी।

इस मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 253 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 174 रन बनाकर सिमट गई। भारत ने 79 रन से यह मुकाबला गंवा दिया। अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में इससे पहले सबसे ज्यादा 242 रन इंग्लैंड ने 1998 में बनाया था और एकमात्र बार खिताब जीता था। अब 26 साल बाद यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा।

यह भी पढ़ें- Hit Wicket, Six, No Ball…, एक ही गेंद पर हुआ सबकुछ; क्रिकेट की दुनिया का अनोखा लम्हा

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में ध्रुव जुरेल का डेब्यू पक्का! सरफराज खान को जगह मिलना मुश्किल

Advertisement
Tags :
irfan pathanpakistan cricketU19 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement