चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हरभजन का रनअप, मुरली का एक्शन, वॉर्न का टर्न; कुवैत के गेंदबाज का कमाल, फेंकी 'Ball of The Century'!

Kuwait Bowler Bowls 'Ball Of The Century': सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुवैत के गेंदबाज द्वारा 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' फेंकी गई।
04:45 PM Feb 12, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

Kuwait Bowler Bowls 'Ball Of The Century': क्रिकेट की दुनिया में महान दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न को उनके टर्न के लिए जाना जाता था। उनकी एक गेंद आज भी मशहूर है जिसे मैजिक बॉल या बॉल ऑफ द सेंचुरी भी कहा जाता है। अब उसी बीच जो भी गेंदबाज मौजूदा समय में भयंकर टर्न होती हुई बॉल फेंकता है उसे मैजिक बॉल या बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा जाने लगता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुवैत का एक गेंदबाज अनोखी बॉल फेंकता है। यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर टप्पा खाती है और बाद में जब बल्लेबाज गेंद की लाइन में आता है तो टर्न होकर गेंद लेग स्टंप में जाकर लग जाती है।

Advertisement

एक गेंदबाज में दिखे 3 दिग्गज

यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कोई बॉल ऑफ सेंचुरी तो कोई मैजिक बॉल बता रहा है। इतना ही नहीं इस गेंदबाज के गेंदबाजी करने के अंदाज में भी तीन दिग्गजों की छवि दिख रही है। किसी को गेंदबाज का रनअप और शुरुआती एक्शन हरभजन सिंह जैसा लग रहा है। तो बॉल रिलीज करने के दौरान का एक्शन मुथैया मुरलीधरन जैसा लग रहा। इसके अलावा जिस तरह से उन्होंने गेंद टर्न करवाई उसे देख शेन वॉर्न याद आ गए।

देखें इस अनोखी बॉल का वायरल वीडियो

Advertisement

यह वीडियो कुवैत के एक विलेज क्रिकेट टूर्नामेंट का बताया जा रहा है। हालांकि, यह शायद कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नहीं है। क्योंकि इस वीडियो में गेंदबाज के एक्शन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। कमेंट में कई लोगों का कहना है कि एक्शन लीगल नहीं है और गेंदबज चक कर रहा है। कई लोग पैर को देखते हुए इसे नो बॉल भी कह रहे हैं। लोगों का कहना है कि अंपायर क्या कर रहा था। वहीं उसी बीच कई लोग इतना टर्न देखकर हैरान थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस पर वीडियो बनाया और उसे शेयर किया

इसी कारण कमेंट बॉक्स में कई लोगों ने इसे बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा तो कई ने बॉल ऑफ मिलेनियम या मैजिक बॉल जैसे नाम दिए। कुछ का यह भी मानना है कि एक्शन में कोई दिक्कत नहीं है और गेंदबाज का हाथ मुरली के एक्शन से कम मुड़ रहा है। ज्यादातर लोगों ने एक ही कमेंट किया कि यह हरभजन सिंह और मुथैया मुरलीधर का मिक्स्चर दिखा है। वहीं टर्न को देखें तो इसने शेन वॉर्न की याद दिला दी।

यह भी पढ़ें- U19 World Cup में भारत की हार का पाकिस्तानियों ने मनाया जश्न, इरफान पठान ने जमकर लताड़ा

यह भी पढ़ें- IPL 2024: हार्दिक पांड्या से बोर्ड नाराज! साथ में ईशान किशन भी हो सकते हैं शिकार

Advertisement
Tags :
funny cricket videoMagic Ballviral cricket video
Advertisement
Advertisement