whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इटली के Marco Bezzecchi ने जीता MotoGP Bharat 2023 का खिताब, सीएम योगी ने दी बधाई

10:10 PM Sep 24, 2023 IST | Sumit Kumar
इटली के marco bezzecchi ने जीता motogp bharat 2023 का खिताब  सीएम  योगी ने दी बधाई
MotoGP Bharat 2023

MotoGP Bharat 2023: 23 सितंबर को नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित मोटोजीपी के फाइनल मुकाबले में इटली के मार्को बेजेची ने जीत हासिल की। इस जीत के साथ बेचेजी भारतीय सरजमीं पर पहले मोटोजीपी रेस का खिताब जीतने वाले पहले रेसर बने।

सीएम योगी ने दी बधाई

मोटोजीपी भारत 2023 का ट्रॉफी जीतने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने बेचेजी को बधाई दी है। योगी ने ट्विटर पर लिखा, ”मोटोजीपी भारत 2023 में प्रतियोगिता में आगे बढ़ने और ट्रॉफी जीतने के लिए मार्को बेजेची को बधाई!”

स्पेन के जॉर्ज मार्टिन दूसरे स्थान पर रहे

स्पेन के जॉर्ज मार्टिन दूसरे स्थान पर रहे और फ्रांस के फैबियो क्वार्टारो फिनिश लाइन पार करने वाले तीसरे स्थान पर रहे। दौड़ की विजेता ट्रॉफी सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदान की गई।

यह भी पढ़ेंः क्या शाहरुख खान की फिल्म जिताएगी इंडिया को वर्ल्ड कप? पहले भी दो बार काम आ चुका है ये फॉर्मूला

मूनी वीआर46 (Mooney VR46) रेसिंग टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए, बेजेची ने 36 मिनट, 59 सेकंड और 15 माइक्रोसेकंड में दौड़ पूरी की। जबकि उनके और प्राइम प्रामैक रेसिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले मार्टिन के बीच का अंतर 8.649 सेकंड रहा। मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी का प्रतिनिधित्व करते हुए क्वार्टारो और बेजेची के बीच का अंतर 8.

(pharmacy discount coupons)

855 सेकंड रहा।

चौथा स्थान दक्षिण अफ्रीका के ब्रैड बाइंडर ने लिया, जिन्होंने रेड बुल केटीएम फैक्ट्री रेसिंग का प्रतिनिधित्व किया। जबकि स्पेन के जोन मीर 5वें स्थान पर रहे क्योंकि उन्होंने रेपसोल होंडा टीम का प्रतिनिधित्व किया।

34 से घटाकर 21 लैप्स कर दी गई थी रेस की दूरी 

दो वार्म अप के बाद, सुबह 11:10 बजे से 11:20 बजे (IST) तक और अंतिम रेस दोपहर 3:30 बजे (IST) शुरू हुई। हालांकि, रेसर पर तनाव कम करने और टायर लाइफ को बनाए रखने के लिए नोएडा में बीआईसी में रेस की दूरी 34 से घटाकर 21 लैप्स कर दी गई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो