whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने फिर किया देश का नाम रोशन, लुसाने डायमंड लीग में जीता गोल्ड

08:46 AM Jul 01, 2023 IST | Siddharth Sharma
diamond league 2023  नीरज चोपड़ा ने फिर किया देश का नाम रोशन  लुसाने डायमंड लीग में जीता गोल्ड

Lausanne Diamond League 2023: टोक्यो ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है। एक महीने के बाद फील्ड पर वापसी कर रहे नीरज चोपड़ा ने प्रतिष्ठित डायमंड लीग श्रृंखला के लुसान चरण में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

नीरज ने 87.66 मीटर थ्रो के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। वहीं, जर्मनी के जूलियन वीबर 87.03 मीटर के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर 86.13 मीटर थ्रो के साथ चेक गणराज्य के याकूब वादलेज्चे रहे। बता दें कि भारतीय जेवलिन स्टार नीरज का इस साल में यह दूसरा गोल्ड है। वे दोहा डायमंड लीग में भी गोल्ड मेडलिस्ट रहे थे।

नीरज चोपड़ा का 8वां गोल्ड मेडल

नीरज चोपड़ा का यह 8वां इंटरनेशनल गोल्ड है। इससे पहले उन्होंने एशियन गेम्स, साउथ एशियन गेम्स और ओलिपिंक जैसी प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। वहीं इस साल नीरज चोपड़ा के खाते में यह दूसरा गोल्ड मेडल आया है।

पांचवे स्थान पर रहे मुरली श्रीशंकर

इस बीच प्रतियोगिता में शामिल भारतीय लंबी कूद खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर 7.88 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ पांचवें स्थान पर रहे। बहामास के लाक्वान नायरन ने 8.11 मीटर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि ग्रीस के मिल्टियाडिस टेंटोग्लू 8.07 मीटर के साथ अगले स्थान पर रहे। जापान के युकी हाशिओका ने शीर्ष तीन (7.98 मीटर) में जगह बनाई।

(hotcanadianpharmacy.com) (canada drugs online reviews)
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो