चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ZIM vs IND: मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा, जिम्बाब्वे के खिलाफ गेंदबाजी की रणनीति बताई

12:10 PM Aug 21, 2022 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अब तक जिम्बाब्वे में दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने नई गेंद से भारत की गेंदबाजी का नेतृत्व किया है। सिराज ने दूसरे वनडे में 8 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने दो मेडिन ओवर भी डाले। मोहम्मद सिराज ने जिम्बाब्वे में चल रही वनडे सीरीज में अपनी सफलता की कुंजी के रूप में लगातार फील्ड को हिट करने पर जोर दिया।

Advertisement

अभी पढ़ें – डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की ये बैन हटाने की अपील

सिराज ने कहा, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में भी मैंने अच्छी गेंदबाजी की, पहले मैच में भी मेरी लय अच्छी थी। इसलिए मैं इस बात की चिंता नहीं करता कि मुझे विकेट मिलेंगे या नहीं, मेरी योजना लगातार एक क्षेत्र में हिट करना थी। सिराज ने आगे कहा, मैंने सिर्फ खुद पर विश्वास रखा, क्योंकि उतार-चढ़ाव हर किसी के जीवन का हिस्सा हैं, इसलिए मैंने सिर्फ यह विश्वास रखा कि मैं इसे कर सकता हूं चाहे वह सफेद गेंद हो या लाल गेंद।

डॉट बॉल फेंकना चाहता था
सिराज ने कहा, बस मैं सही क्षेत्रों में हिट करना चाहता था और विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए डॉट बॉल फेंकना चाहता था। नई गेंद से शुरुआत करते हुए मैं कई बार विकेट के लिए गया, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि सफेद गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती है, इसलिए मैं लगातार एक क्षेत्र में हिट करने और मेडन ओवर फेंकने की योजना बना रहा था।

Advertisement

अभी पढ़ें – भारत की A Team के कप्तान बनने के लिए ये हैं दावेदार, न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा मुकाबला

वीवीएस लक्ष्मण करते हैं सपोर्ट
सिराज ने हरारे में अब तक दो एकदिवसीय मैचों में चार मेडन गेंदबाजी की है और एक छोर से उन्होंने जो दबाव डाला है उससे दूसरे छोर पर विकेट हासिल करने में मदद मिली है। सिराज ने वीवीएस लक्ष्मण की भूमिका पर भी बात की। उन्होंने कहा, लक्ष्मण सर सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे जब मुझे पहली बार चुना गया था। वह मेरे कौशल को समझते हैं और मुझे बहुत आत्मविश्वास देते हैं और जब एक कोच आसपास होता है तो अच्छा लगता है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(Ultram)

Advertisement
Tags :
cricketind vs zimmohammed sirajsportszim vs indzim vs ind 2nd odizim vs ind odi
Advertisement
Advertisement