चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बलात्कार की अधिकतर घटनाएं पीड़िता के जान-पहचान वाले ही करते हैं', राजस्थान के CM गहलोत

01:21 PM Sep 02, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

नई दिल्ली: अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में क्राइम कंट्रोल में है। रेप की घटनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि इन घटनाओं को अंजाम देने के लिए कोई विदेश से आता है क्या? उन्होंने कहा कि रेप की अधिकतर घटनाएं पीड़िता के रिलेटिव करते हैं, उनके जान-पहचान वाले इन घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Advertisement

बता दें कि हाल ही में एनसीआरपी के आंकड़े आए हैं जिनमें रेप के मामलों में राजस्थान सबसे ऊपर है। आंकड़ों के मुताबिक, राजस्थान में हर दिन 17 महिलाओं-युवतियों से रेप होता है। राजस्थान इस मामले में पिछले तीन साल से टॉप पर है।

गहलोत बोले- कुछ लोग झूठे मामले दर्ज कराते हैं

गहलोत ने कहा कि 56 प्रतिशत आंकड़े महिलाओं पर क्राइम के हैं। इनमें से आधे आंकड़े झूठे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो झूठे मामले दर्ज कराते हैं, उन्हें छोड़ना नहीं चाहिए। उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए जिससे की इस तरह के झूठे मुकदमे दर्ज कराने वाले लोग संभल जाएं और राजस्थान की सरकार और राजस्थान पुलिस को बदनाम करने की कोशिश न करें।

Advertisement

आंकड़े सही है तो आलोचना कीजिए: अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर इस तरह की खबर आती है कि किसी राज्य में क्राइम का रेट बढ़ गया है तो इससे देश के सामने उस प्रदेश की इमेज खराब होती है। उन्होंने कहा कि हां आकंड़े सही हैं तो आप आलोचना कीजिए, आलोचना करने से राज्य सरकार को फीडबैक मिलता है और सरकार अपनी कमजोरी को ठीक करने की कोशिश करती है।

भाजपा पर गहलोत ने लगाया ये आरोप

गहलोत ने कहा कि मेरी जिंदगी, व्यक्तिगत और मेरी सरकार की थ्योरी ये है कि अगर कोई आलोचना करता है तो उसकी बातों को कभी गलत तरीके से न लो। हां बिना तथ्यों के अगर कोई आरोप लगाता तो ये ठीक नहीं है। गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान सरकार के योजनाओं से विपक्षी पार्टी के नेता घबरा गए हैं। वे सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में कैंपेन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए धरना प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी भूमिका निभाए, हम अपनी भूमिका निभाएंगे।

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
Ashok Gehlot over rape caseJaipur rajasthan crime ratenational crime records bureauncrb datancrb data on rapencrb reportrajasthan govermentrajasthan police rape case ncrbrajasthan tops ncrb data on rape
Advertisement
Advertisement