चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

असम सरकार का बड़ा फैसला, गांव में किसी अनजान इमाम के आते ही पुलिस को देनी होगी सूचना

05:19 PM Aug 22, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

नई दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी सरकार ने कुछ SOP बनाया है। इसके मुताबिक, अगर आपके गांव में कोई इमाम आता है और आप उसे नहीं जानते हैं, तो तुरंत पुलिस स्टेशन को सूचित करें। जानकारी के बाद पुलिस उस इमाम का वैरिफिकेशन करेगी जिसके बाद ही वे गांव में रूक सकेंगे। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम का हमारा मुस्लिम समुदाय इस काम में हमारी मदद कर रहा है।

Advertisement

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हम इमाम और अन्य लोगों के लिए एक पोर्टल भी बना रहे हैं जो राज्य के बाहर से मदरसे में आ रहे हैं। जो लोग असम से हैं, उन्हें उस पोर्टल में अपना नाम दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है, बाहर के लोगों को पोर्टल में अपना नाम दर्ज करना होगा।

रविवार को पकड़े गए थे दो संदिग्ध आतंकी

बता दें कि एक दिन पहले यानी रविवार को असम पुलिस ने गोलपारा जिले के मटिया से अलकायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि दोनों संदिग्ध अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से जुड़े हैं।

Advertisement

बताया जा रहा है कि घर की तलाशी से उनके कब्जे से मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आईडी कार्ड के साथ अल-कायदा, जिहादी तत्वों, पोस्टर और अन्य दस्तावेजों से संबंधित बहुत सारी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। बता दें कि अंसारुल्ला बांग्ला संगठन का अलकायदा की भारतीय उपमहाद्वीपीय शाखा से जुड़ाव है। अंसारुल्ला बांग्ला को अंसारुल्ला इस्लाम नाम से भी जाना जाता है। ये प्रतिबंधित संगठन है।

(contentbeta)

Advertisement
Tags :
AssamAssam CMAssam Government SOPAssam Suspect Terrorists ArrestAssam Terrorists ArrestHimanta Biswa SarmaImam in madrasaMadrasa TeachersMasjid ImamMuslim community of Assamportal for ImamRule for MadrasaRule for MasjidSpecial Operating Procedure
Advertisement
Advertisement