खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bihar: जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, बोले- 2024 में नीतीश कुमार PM, तेजस्वी यादव बिहार के CM बनेंगे

06:37 PM Sep 08, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

सौरभ कुमार, पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार और देश की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने खुले मंच से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश और तेजस्वी यादव के सामने ही कहा कि 2024 में नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, जबकि बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे।

Advertisement

नीतीश कुमार ने पीएम कैंडिडेट बनने से किया है इनकार

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट किया जा रहा है, हालांकि सीएम नीतीश ने कई बार स्पष्ट तौर पर कहा है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट नहीं है, उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। हालांकि नीतीश कुमार ने ये जरूर कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र की सत्ता में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। इसके लिए पूरे विपक्ष को एकजुट करेंगे।

बिहार की राजनीति में लगाए जा रहे थे ये कयास

सीएम नीतीश कुमार के देश स्तर पर विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रायस पर कयास लगाया जा रहा है कि अब सीएम नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति करेंगे और बिहार की सत्ता तेजस्वी यादव संभालेंगे। नीतीश की राजनीतिक गतिविधियों से चर्चा होने लगी थी कि आने वाले दिनों में बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हो सकते हैं, लेकिन नीतीश की ओर से खुद को पीएम कैंडिडेट के रूप में खारिज किए जाने के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया था।

Advertisement

तेजस्वी भी इशारों-इशारों में बोले- सीएम बनने की नहीं है इच्छा

इस बीच बुधवार को गया में फल्गू नदी में रबड़ डैम के उद्घाटन के दौरान सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने एक साथ मंच शेयर किया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने इशारों-इशारों में कहा दिया कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं है। उन्हें जो जिम्मेदारी दी गयी है, उसी को वे संभालेंगे। इस दौरान तेजस्वी ने सीएम नीतीश की तारीफों का पुल भी बांधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार आगे जो करेंगे, उसे लोग देखते ही रह जाएंगे।

(Xanax)

Advertisement
Tags :
Jitan Ram Manjhi's statementNitish Kumartejashwi yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement