whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई को अब आर्मी में मिला यह पद

06:55 PM Sep 04, 2023 IST | Rakesh Choudhary
सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई को अब आर्मी में मिला यह पद
Subedar Shilendra

CM Yogi Adityanath Brother Subedar Shailendra Promoted: उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई सूबेदार शैलेंद्र को सूबेदार मेजर के पद पर पदोन्नत किया गया है। वे फिलहाल चीन से लगी सीमा पर तैनात हैं। बता दें कि सूबेदार मेजर गढ़वाल स्काउट्स रेजिमेंट में सवोेच्च गैर-कमीशन अधिकारी रैंक है। सेना के अधिकारियों की मानें तो सीएम के भाई अच्छे सिपाही हैं। उन्होंने कहा कि अगर नेताओं के परिवारों के लोग अच्छे सैनिक या किसान हो तो देश की वास्तविकता को समझेंगे और आम-आदमी के प्रति सहानुभूति रखेंगे। रिटायर्ड कर्नल बीएस राजावत ने कहा कि मैं सूबेदार मेजर शैलेंद्र को बधाई देता हूं, वह अच्छे सैनिक होने पर गर्व का अनुभव कराते हैं।

Advertisement

जानें क्या है गढ़वाल स्काउट यूनिट

गढ़वाल स्काउट यूनिट पहाड़ी सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों के रूप में स्थानीय व्यक्तियों को भर्ती करती है। चीन के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा के कारण यह सीमा काफी महत्वपूर्ण हैं। कुछ साल पहले एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी के भाई शैलेंद्र ने कहा था कि वह बचपन से देश की सेवा में जाना चाहते थे। इसीलिए वे स्काउट गाइड में शामिल हुए। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने भाई सीएम योगी की तारीफ की थी।

पिता भी रहे चुके हैं फाॅरेस्ट रेंजर

गौरतलब है कि सीएम योगी अपने परिवार से बहुत कम मिलते हैं। सीएम योगी 4 भाई-बहन हैं। इसमें मानवेंद्र मोहन सबसे बड़े हैं। इसके बाद शैलेंद्र और महेंद्र मोहन हैं। योगी का पूरा परिवार साधारण जीवन बसर करता है। योगी के पिता भी फाॅरेस्ट रेंजर रह चुके हैं। योगी का नाथ संप्रदाय से दीक्षा लेने से पहले नाम अजय सिंह था। बता दें कि योगी एक बहन भी हैं। जो पौड़ी गढ़वाल में भुवनेश्वरी देवी मंदिर के प्रसाद की दुकान चलाती हैं।

Advertisement

(bromebirdcare.com)

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो