चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Haryana: फसल में पानी दे रहे किसान को कोबरा सांप ने काटा, उपचार के दौरान हुई मौत

04:00 PM Aug 07, 2022 IST | Siddharth Sharma
किसान को सांप ने काटा
Advertisement

चंडीगढ़: बारिश का मौसम आते ही सांप व अन्य जीवों के बिलों में पानी भर जाता है और वे बाहर आने लग जाते हैं। सांपों के बाहर आने से कई लोग इनका शिकार हो जाते है और उनकी मौत भी हो जाती है। इसी कड़ी में हरियाणा के पानीपत से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर खेत में पानी देने गए एक किसान को कोबरा सांप ने काट लिया। सांप के काटते ही ग्रामीणों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

Advertisement

सांप को पानी दे रहा था किसान तभी बिल से निकलकर आया कोबरा

दरअसल ये घटना शनिवार रात की है। घटना पानीपत के गांव बबैल की है जहां पर देर रात 39 वर्षीय कुलदीप अपनी फसल को पानी दे रहा था। इसी दौरान अचानक एक विशाल कोबरा आया और उसने कुलदीप को पैर पर काट लिया। सांप के काटते ही वह बेहद जोर से चिल्लाया। कुलदीप की आवाज़ सुनकर आस पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने देखा की उसके पैर पर सांप के डंक के निशान है और वह नीला पड़ रहा है जिसके बाद उन्होंने तुरंत ब्लेड से उसके पैर पर कट लगाया ताकि जहर पूरे शरीर में नहीं फैले। इसके बावजूद उसे आराम नहीं पड़ रहा था। ग्रामीण फिर उसे तुरंत गाड़ी में बैठाकर अस्पताल ले गए जहां पर रास्ते में ही वह बेसुध हो गया। जिसके बाद जैसे तैसे वे अस्पताल पहुंचे। हॉस्पिटल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि मृतक के तीन बच्चे हैं जिनमें बड़ी बेटी 10, दूसरे बेटी 8 और सबसे छोटा बेटा 3 वर्ष का है। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने सांप को भी मार दिया।

Advertisement

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
Death newsHaryana NewsHaryana News in HindiPanipat News
Advertisement
Advertisement