होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Har Ghar Tiranga: हिमाचल के स्कूलों में मुफ्त में मिलेगा तिरंगा, 12 अगस्त को निकाली जाएगी यात्रा

01:54 PM Aug 09, 2022 IST | Siddharth Sharma
तिरंगा
Advertisement

शिमला: आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा हैं और कई विशेष कार्यक्रम भी किया जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में भी इस अभियान की सफलता के लिए सरकार और जिला प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को तिरंगा खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी कड़ी में हिमाचल के शिक्षा विभाग ने ये ऐलान किया है कि प्रदेश में हर घर तिरंगा कार्यक्रम में तिरंगे के लिए विद्यार्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Advertisement

12 अगस्त को पूरे प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा निदेशक के मुताबिक 12 अगस्त को पूरे प्रदेश के शिक्षण संस्थानों से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए स्कूलों की ओर से विद्यार्थियों को झंडे उपलब्ध करवाए जाएंगे।12 अगस्त को नौवीं कक्षा से ऊपर की कक्षाओं के सभी विद्यार्थी तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि छात्रों को हर घर तिरंगा में ज्यादा से ज्यादा भाग दिलवाने के लिए सभी संस्थानों को भी निर्देश दिए गए हैं और छात्रों को प्रोत्साहित करने को भी कहा गया है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत रखा गया 17.50 लाख झंडे का लक्ष्य

Advertisement

वहीं इस अभियान को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा था कि राज्य सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत उपायुक्तों के माध्यम से 17.50 लाख झंडे उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों और स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों के योगदान से संबंधित साहित्य का भी प्रकाशन किया जा रहा हैं। सीएम के मुताबिक प्रदेश में इस अभियान को सफल बनाने को लेकर हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

(Xanax)

Open in App
Advertisement
Tags :
har ghar tirangaHar Ghar Tiranga AbhiyanHimachal NewsHP NewsIndependence Day 2022
Advertisement
Advertisement