चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Himachal Weather Alert: प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश का दौर, अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

04:04 PM Aug 23, 2022 IST | Siddharth Sharma
हिमाचल में येलो अलर्ट
Advertisement

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। इस भीषण बरसात के चलते हर जगह नदी नाले उफान पर है, वहीं कई जगहों से लैंडस्लाइड की भी खबरें सामने आ रही है। प्रदेश के लोगों को इस बरसात से जल्द राहत मिलने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए शिमला समेत अन्य जगहों पर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

22 से ज्यादा लोगों की हुई मौत, कई लापता

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से लगातार बारिश का दौर जारी है। इस बरसात के चलते कई जगहों पर पहाड़ के टुकड़े नीचे घर पर गिर रहे हैं, जिसके चलते इसके नीचे दबे होने के कारण कई लोगों की मौत भी हो गई है। प्रदेश के ही मंडी जिले में शनिवार सुबह एक परिवार आराम से सो रहा था कि अचानक तेज बारिश के चलते एक पहाड़ का टुकड़ा नीचे गिर गया। इस हादसे में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई थी।

Advertisement

104 सड़कें और 145 बिजली ट्रांस्फॉर्मर बंद

प्रदेश में जगह-जगह हो रही बारिश के चलते राज्य की सड़कों और बिजली विभाग को भी भारी नुकसान हुआ है। इस बारिश के कारण कई बड़े पुल बह गए है जिसमें प्रसिद्ध चक्की ब्रिज भी शामिल है। वहीं राज्य में सड़कें बंद होने से आवागमन प्रभावित है। हालांकि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें लगातार काम कर रही हैं और रास्ते खोले जा रहे हैं।

 

https://microbeonline.com/

Advertisement
Tags :
Himachal NewsHimachal Weather AlertHimachal Weather NewsHP Weather NewsHP Weather Update
Advertisement
Advertisement