whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'रिश्तेदारों में ढूंढों...', कहकर पिता को पुलिस ने थाने से किया बाहर, किडनैपर्स ने कर दी मासूम की हत्या

यूपी के बदायूं में एक मासूम बच्चे को पुलिस की लापरवाही के चलते अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। जानकारी के अनुसार, मामले में एक लापता बच्चे की शिकायत पुलिस ने नहीं दर्ज की, जिसके बाद बच्चे का शव गन्ने के खेत में बरामद हुआ।
07:08 PM Oct 13, 2023 IST | News24 हिंदी
 रिश्तेदारों में ढूंढों      कहकर पिता को पुलिस ने थाने से किया बाहर  किडनैपर्स ने कर दी मासूम की हत्या

kidnappers killed innocent child in Badaun: उत्तर प्रदेश में थाने की ओर से हो रही लापरवाही के चलते अनेकों लोग आए दिन किसी न किसी अनहोनी का शिकार हो जाते हैं। इसी लापरवाही के कारण एक बार फिर यूपी के बदायूं के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक मासूम बच्चे को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इस मामले में एक लापता बच्चे की शिकायत पुलिस ने नहीं दर्ज की, जिसके बाद बच्चे का शव गन्ने के खेत में बरामद हुआ।

मेरा देश-मेरी माटी कार्यक्रम के लिए घर से निकला था मासूम

पीड़ित परिवार ने बताया कि उनका आठ वर्षीय बालक कस्बे के ही प्राथमिक स्कूल में कक्षा तीन का छात्र था। बीते बुधवार की दोपहर कस्बे में मेरा देश-मेरी माटी कार्यक्रम के तहत कुछ लोग घर-घर माटी मांग रहे थे। उस दौरान उनका बालक भी घर से उनके साथ चला गया, लेकिन फिर वापस घर नहीं लौटा। काफी इंतजार के बाद जब शाम तक उसका कुछ पता नहीं चला तो परिवार वाले स्थानीय फैजगंज बेहटा थाने शिकायत के लिए पहुंचे।

पुलिस ने नहीं लिखी शिकायत, रिश्तेदारों में ढूंढने की दी सलाह

इस मामले में पुलिस की ओर से बड़ी लापरवाही सामने आई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि मामले की शिकायत को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की तो थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इतना ही नहीं, पुलिस ने परिवार वालों से छात्र को अपने रिश्तेदारियों में ढूंढने की सलाह दी।

फिरौती की कॉल आने के बाद एक्टिव हुई पुलिस

परिवार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस के कहने पर परिवार के लोग अपनी रिश्तेदारी में बच्चे को लेकर जानकारी करने लगे, इसी बीच बृहस्पतिवार की दोपहर तकरीबन 2:00 बजे परिवार वालों के मोबाइल फोन पर कॉल आई। जिसमें कॉल करने वाले ने परिवार से पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। परिवार का कहना है कि फिरौती की कॉल के बाद वे सीधे थाने पहुंचे और उन्होंने फिरौती की कॉल आने के बारे में पुलिस को जानकारी दी। अपहरण की सूचना मिलते ही थाना पुलिस के होश उड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

कॉल डिटेल में हुआ खुलासा, गन्ने के खेत में मिला शव

फिरौता की कॉल आने के बाद पुलिस ने कॉल डिटेल और मोबाइल नंबर की डिटेल निकलवाई, जिसके आधार पर कस्बे के ही एक किशोर को पकड़ हिरासत में लिया गया। उस किशोर की निशानदेही पर पुलिस ने बृहस्पतिवार देर रात चनी गांव के पास किशनपाल के गन्ने के खेत से छात्र का शव बरामद किया। शव मिलने की सूचना मिलते ही एसएसपी डॉ. ओपी सिंह कई थानों की पुलिस साथ मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल की छानबीन के बाद छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के कस्बा मुड़िया धुरेकी से बुधवार को कक्षा तीन के छात्र की गला घोंटकर हत्या कर दी गई, घटना के बाद उसका शव गन्ने के खेत में मिला है। अपहरण करने वालों ने छात्र के पिता को मोबाइल पर कॉल करके 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी, जिसे बाद पुलिस हरकत में आई और मामले का खुलासा किया।

(https://tjc.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो