चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM मोदी ने तेजस्वी यादव से की फोन पर बात, लालू यादव और रोहिणी आचार्य के स्वास्थ्य की जानकारी ली

04:03 PM Dec 06, 2022 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजद सुप्रोमी लालू यादव का हेल्थ अपडेट लिया है। पीएम में बिहार के डेप्टी सीएम और लालू के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से फोन पर बात की। लालू सिंगापुर में हैं उनका कल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी यादव को फोन कर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Advertisement

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी यादव को फोन कर लालू यादव की सेहत का हाल जाना था। 74 साल के पिता को किडनी डोनेट करने के बाद 40 साल की रोहिणी आचार्य की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि ये रोहिणी के लिए जोखिम भरा निर्णय था। उधर, रोहिणी के हौसले की केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी तारीफ की है।

Delhi MCD Election: सिसोदिया-अमानतुल्लाह के वार्ड में AAP को झटका, जानें इन सीटों पर कौन जीता

Advertisement

झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने भी रोहिणी की तारीफ की। दुबे ने ट्वीट किया, “मेरी कोई बेटी नहीं है। आज रोहिणी आचार्य को देखकर मैं भगवान से लड़ना चाहता हूं कि मुझे बेटी का आशीर्वाद नहीं मिला।”

सिंगापुर में लालू के साथ है परिवार

लालू यादव सिंगापुर में हैं, जहां उनका उपचार हो रहा था। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी डोनेट की। उनका सिंगापुर के माउंट एलिजाबेल अस्पताल में सफल ऑपरेशन हो गया है। कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे राजद अध्यक्ष को किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी गई थी। सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को एक नया जीवन देने के लिए कदम बढ़ाया।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का आज 91वां दिन, राहुल गांधी ने राजस्थान के सांगोद गांव से शुरू की यात्रा

बेटी रोहिणी आचार्य किया किडनी डोनेट

अपने बीमार पिता को किडनी दान करने के फैसले के सार्वजनिक होने के बाद आचार्य ने ट्विटर पर भावनात्मक पोस्ट लिखा था। एक पोस्ट में, उसने कहा “यह मांस का एक छोटा सा टुकड़ा है जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं। मैं उसके लिए कुछ भी कर सकती हूं। कृपया प्रार्थना करें कि चीजें अच्छी हों और पापा आप सभी को आवाज देने के लिए फिर से फिट हों।”

बता दें कि रोहिणी आचार्य लालू यादव और राबड़ी देवी के नौ बच्चों में से एक हैं। वह लालू की छोटी बेटी और पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने साल 2002 में अमेरिका बेस सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से शादी की थी। वह सिंगापुर में रहती हैं।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(fujifilm-x)

Advertisement
Tags :
Kidney TransplantLalu Prasad YadavLalu Prasad Yadav&#39s healthPM ModiRohini AcharyaSingapore Hospitaltejashwi yadav
Advertisement
Advertisement