होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

20 साल के युवक को उठा ले गए बदमाश...40 करोड़ दो वरना, ऐसे पुलिस ने सुलझाया केस

Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक बिल्डर के बेटे को अगवा किया गया। अगवा करने वालों ने उसको छोड़ने के बदले 40 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की। पुलिस ने सिर्फ 12 घंटे में युवक को आजाद कराया। पढ़िए किडनैपिंग की पूरी कहानी।
01:09 PM Sep 26, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र में अंबरनाथ के एक बिल्डर संजय रंभाजी शेलके के 20 साल के बेटे को कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया। बेटा वापस करने के बदले उन्होंने 40 करोड़ रुपये की मांग की। 20 वर्षीय बेटे को छुड़ाने के लिए संजय ने पुलिस की मदद मांगी। जानकारी के मुताबिक, इस किडनैपिंग में 10 लोग शामिल थे, जिनको पुलिस ने 12 घंटे में पकड़ लिया। पुलिस ने युवक को सकुशल उसके घर पहुंचा दिया।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

मंगलवार को 20 साल के लड़के को किडनैप कर लिया गया। इस दौरान किडनैपर्स कार में सवार होकर आए थे, जो जबरन लड़के को उठा ले गए। किडनैपर्स ने देर ना करते हुए संजय शेलके से 40 करोड़ रुपये की डिमांड कर डाली। उन्होंने धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए गए बेटे को मार दिया जाएगा। संजय शेलके ने इसकी सूचना अंबरनाथ पुलिस को दी। पुलिस ने उसके बाद तुरंत 15 अधिकारियों और 80 पुलिसकर्मियों की 8 टीमों का गठन किया। आरोपियों का पता लगाने के लिए 45 CCTV देखे गए।

ये भी पढ़ें: Sanjay Raut को जाना होगा जेल, कोर्ट का फरमान; जानें क्यों बढ़ी शिव सेना नेता की मुश्किल

2 करोड़ रुपये में तय हुआ सौदा

किडनैपर्स ने 40 करोड़ की मांगी की, लेकिन उनसे जब मोलभाव किया गया तो वह 2 करोड़ रुपये में मान गए। पैसे भेजने के लिए ओला कार का इस्तेमाल करने का प्लान बनाया गया। इस दौरान पुलिस सादी वर्दी में उस ओला वैन का पीछा करती रही। लेकिन किडनैपर्स भी शातिर थे उनको पुलिस की भनक लग गई। जिसके बाद वो पिसे डैम, भिवंडी के पास लड़के को छोड़कर भागने लगे।

Advertisement

उस दौरान पहले पुलिस ने युवक की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उसको बचाया। इसके बाद लोकेशन की मदद से एक आरोपियों का पीछा कर उनको पकड़ लिया। इस दौरान 9 लोग गिरफ्तार किए गए। पुलिस को उनके पास से पिस्तौल, हथियार और गाड़िया मिली हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो मुंबई मनपा विभाग में काम करते थे। जिनको फर्जीवाड़ा करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था।

इन आरोपियों के खिलाफ पहले से भी आग्रीपाड़ा पुलिस थाने में केस दर्ज है। आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उनको 3 अक्टूबर तक कस्टडी में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें: Badlapur Encounter: अब किसको गोली मारेंगे? संजय राउत ने शिंदे सरकार से पूछा सवाल

Open in App
Advertisement
Tags :
kidnapping casemaharashtra news hindimaharashtra police
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो