खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ओडिशा का अधिकारी जिसकी 2023 में हुई मौत... अब पीएम मोदी की यात्रा में लगी ड्यूटी!

Odisha Government: ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा होने वाली है। इसको लेकर ओडिशा सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस यात्रा में एक ऐसे अधिकारी को ड्यूटी पर लगाया गया है जिसकी मृत्यु पिछले साल हो चुकी है।
02:27 PM Sep 15, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Odisha Government: ओडिशा में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा होने वाली है। ओडिशा सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए ओएएस अधिकारी प्रबोध कुमार राउत को नियुक्त किया है। प्रबोध कुमार राउत की पिछले साल जुलाई में मौत हो गई थी। हालांकि, सोशल मीडिया इसकी आलोचना होने के बाद सरकार ने तुरंत अपनी गलती को सुधार लिया था।

Advertisement

17 सितंबर को पीएम की रैली

प्रधानमंत्री 17 सितंबर को ओडिशा की यात्रा पर जाने वाले हैं। इस दौरान वो सुबह करीब 11:15 बजे प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से भी चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर लगभग 12 बजे, वह ओडिशा के भुवनेश्वर में 3800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा इस दौरान वो सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने वाले हैं। इसके लिए राज्य में भीड़ प्रबंधन के लिए महिला 50 सीनियर ओएएस अधिकारियों को नियुक्त किया गया।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने क्यों किया इस्तीफे का ऐलान, अब कौन बनेगा CM, समझिए AAP की रणनीति

जानकारी के मुताबिक, जिस अधिकारी को तैनात किया गया है उनकी पिछले साल ही मौत हो चुकी है। अधिकारी की आखिरी पोस्टिंग ओसीएसी में थी, जिसकी वजह से ये सारा कंफ्यूजन हुआ। सोशल मीडिया पर आलोचना होने के बाद इसमें बदलाव किया गया। अब अधिकारी का नाम बदलकर सुब्रत कुमार जेना कर दिया गया।

Advertisement

राज्य सरकार पर कटाक्ष

सरकार के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बीजू जनता दल (बीजद) ने सोशल मीडिया पर कटाक्ष किया। उन्होंने लिखा कि 'बहुत अजीब स्थिति, एक अजीब शासन चल रहा है। एक अधिकारी, जो एक साल पहले मर चुका है, उनको प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान भीड़ नियंत्रण का प्रभार दिया गया है।'

पीएम मोदी राज्य की अपनी यात्रा के दौरान सुभद्रा योजना शुरू करेंगे और 2800 करोड़ की रेलवे परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। सुभद्रा योजना का उद्देश्य ओडिशा में एक करोड़ से अधिक महिलाओं को लाभ पहुंचाना है। यह योजना  21 से 60 साल की उम्र की पात्र महिलाओं को पांच सालों में 50000 देती है, जिसको दो किस्तों में 10000 सालाना दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ओ तेरी! अब ट्रेन से होगी खेतों की जुताई? खेत में इंजन देख RJD ने मोदी-नीतीश को घेरा

Open in App
Advertisement
Tags :
odisha newspm modi ralliesSarkari Yojana
Advertisement
Advertisement