चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punjab: राजस्व मंत्री जिम्पा ने जालंधर-होशियारपुर-धर्मशाला सड़क की खस्ता हालत संबंधी नितिन गडकरी को लिखा पत्र

05:13 PM Sep 10, 2022 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

चंडीगढ़: राजस्व मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर जालंधर- होशियारपुर-धर्मशाला राष्ट्रीय सड़क की बुरी हालत को तुरंत ठीक करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दो राज्यों को जोड़ने वाली यह एक महत्वपूर्ण सड़क है, परन्तु होशियारपुर के नज़दीक बहुत से स्थानों से यह सडक़ बेहद टूटी हुई है। उन्होंने कहा कि सड़क की मरम्मत को लेकर लोगों ने बहुत बार धरना दिया है और सड़क हादसों में बहुत लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि यह सडक़ पंजाब और हिमाचल प्रदेश को आपस में जोड़ती है। इसी सडक़ के द्वारा श्रद्धालु माता चिंतपूर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चामुंडा देवी जी, माता बगलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी जैसे अति महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए जाते हैं। आदमपुर एयरपोर्ट जाने के लिए भी इसी सडक़ का प्रयोग किया जाता है। जिम्पा ने कहा कि उत्तरी भारत के प्रसिद्ध पर्यटन शहर धर्मशाला और मैक्लॉडगंज जाने के लिए भी लाखों लोग इसी सडक़ का प्रयोग करते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले पंजाब के लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह भी इस सडक़ की मरम्मत बाबत पत्र लिख चुके हैं, परन्तु अभी तक कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई। जिम्पा ने कहा कि पंजाब के लोक निर्माण विभाग द्वारा अलग से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को पत्र लिखकर इस सडक़ की टूटे स्थानों की मरम्मत के लिए विस्तार में लिखा जा चुका है।

उन्होंने ज़ोरदार मांग की कि इस सडक़ के महत्व को देखते हुए और होशियारपुर के नज़दीक सडक़ की बेहद ख़स्ता हालत को तुरंत ठीक करवाने के लिए केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को तुरंत निर्देश जारी करें।

Advertisement

(rx pharmacy) (mail order pharmacy)
Advertisement
Tags :
Brahm Shankar JimpaNitin Gadkaripunjab newsPunjab News in Hindi
Advertisement
Advertisement