चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rajasthan: गरबा महोत्सव में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी, समुदाय विशेष के युवाओं को निकाला बाहर

03:49 PM Oct 01, 2022 IST | Nirmal Pareek
गरबा महोत्सव में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी
Advertisement

जयपुर: राजधानी में गरबा महोत्सव के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा गुंडागर्दी करने का मामला सामने आया है। गरबा पांडालों में गैर हिंदूओं के प्रवेश करने की सूचना पर शुक्रवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ता गरबा पांडालों में पहरा देने पहुंच गए। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ, लेकिन पुलिस की सतर्कता से बड़ा विवाद होने से बच गया।

Advertisement

दरअसल मुरलीपुरा के नारायण वाटिका में गरबा महोत्सव चल रहा है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं को यह सूचना मिली थी, कि यहां पर गैर हिंदू भी गरबा में शामिल है। यह कार्यकर्ता बजरंग दल के विभाग संयोजक सुमित खंडेलवाल के नेतृत्व में तिलमिलाते हुए वहां पहुंचे और वहां गरबा कार्यक्रम को देखने और गरबा खेलने वाले गैर हिंदुओं को जबरदस्ती बाहर निकाल दिया।

अभी पढ़ें Rajasthan: फतेहपुर शेखावाटी में सर्राफा कारोबारी पर गोलियों से ताबड़तोड़ हमला, इलाके में फैली सनसनी

इसके बाद महोत्सव खत्म होने तक बजरंग दल के कार्यकर्ता आयोजन स्थल पर ही मुख्य द्वार पर खड़े रहे और आईडी चेक करने के बाद ही लोगों को कार्यक्रम में अंदर जाने दिया।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक मुरलीपुरा के नारायण वाटिका गार्डन में शनिवार को डांडिया का आयोजन चल रहा था। बड़ी संख्या में लोग मां की भक्ति कर रहे थे। तभी पता चला कि गार्डन में समुदाय विशेष के लोग घुस आए है। इस पर बजरंग दल विभाग संयोजक सुमित खण्डेलवाल, जिला संयोजक हितेश सिंह शेखावत, प्रखण्ड संयोजक अजयकांत हिन्दू, विकास हिन्दू और करण अलवानी के नेतृत्व में टीम गार्डन पहुंची और वहां चल रहे डांडिया को रुकवा दिया।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Diazepam)

Advertisement
Tags :
bajrang dalBajrang Dal activistsGarba festivalGarba festival in Jaipurplaying GarbaRajasthanRajasthan HIndi NewsVHP and Bajrang Dal memners at GarbaVishwa Hindu Parishad
Advertisement
Advertisement