चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

04:37 PM Oct 07, 2022 IST | Nirmal Pareek
Weather Today
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के करीब सभी जिलों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम सक्रिय होने के साथ ही दर्जनभर जिलों में मौसम में बदलाव होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Advertisement

बता दें कि राजधानी जयपुर में शुक्रवार सुबह से ही बादलों की आवाजाही देखने को मिल रही है। प्रदेश में कई जगहों पर तापमान में गिरावट होने लगी है। दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से आज बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार 7 से 10 अक्टूबर तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।

अभी पढ़ें Rain in Delhi: हल्की फुहारों से दिल्ली भीगी, मौसम में ठंडक, वायु गुणवत्ता में सुधार

मौसम विभाग केंद्र जयपुर ने 23 जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को कई जगह पर बारिश की संभावना जताई गई है। धौलपुर, दोसा, टोंक, करौली, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ समेत अन्य जगह पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार 8 से 10 अक्टूबर के बीच बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में बारिश होने के आसार है। केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ के साथ ही एक परिसंचरण तंत्र आंध्रप्रदेश तट पर बना हुआ है। इसके चलते राजस्थान में एक बार मानसून ने पलटी मारी है।

अभी पढ़ें प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

बता दें कि राजस्थान के पूर्वी जिलों में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए है। बादलों ने डेरा जमा लिया है। बारिश के अलर्ट की वजह से किसानों की चिंताएं बढ़ गई है। बाजरे की फसल की सही ढ़ंग से कटाई भी नहीं हुई है, बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में रबी की बुवाई इस बार देरी से होने की संभावना है। बारिश ने प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ा दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी अक्टूबर के पहले पखवाड़े में मानसून की विदाई हुई थी। इस बार भी माना जा रहा है कि मानसून 15 अक्टूबर तक पूरी तरह से विदा होगा।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़े

(Modafinil)

Advertisement
Tags :
RajasthanRajasthan HIndi NewsRajasthan WeatherRajasthan Weather ForcasrtRajasthan Weather Newsrajasthan weather update
Advertisement
Advertisement