खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'शादी के कार्ड पर रिटायर्ड अग्निवीर लिखेंगे', सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज

06:18 PM Dec 21, 2022 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तवांग झड़प को लेकर अपनी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी खेमे के बीच चल रही खींचतान को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया है। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में बघेल ने ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इसे केंद्र ‘सेना को कमजोर’ करने के लिए लाया है.

Advertisement

कांग्रेस नेता ने अग्निपथ के बारे में बात करते हुए दावा किया कि विपक्षी नेता नवीनतम चीनी अपराध पर “चर्चा के लिए तैयार” हैं, लेकिन भाजपा चर्चा से भाग रही है।

चर्चा से भाग रही है बीजेपी: भूपेश बघेल

सीएम बघेल ने कहा कि सदन चल रहा है और विपक्ष चर्चा के लिए तैयार है लेकिन भाजपा चर्चा (चीन के साथ सीमा मुद्दे) के लिए तैयार नहीं है। सेना को कमजोर करने के लिए वे अग्निवीर योजना लाए। चार साल बाद वे अपनी शादी के कार्ड पर ‘सेवानिवृत्त अग्निवीर’ लिखेंगे।

Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को झड़प हुई। इसके बाद कांग्रेस ने भाजपा पर इस छुपाने का आरोप लगाया।। संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में दोनों सदनों में हंगामा प्रमुख रहा है क्योंकि विपक्षी सांसदों ने इस मामले पर चर्चा की मांग की है।

राहुल गांधी ने उठाए सवाल

पिछले हफ्ते कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि “चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है” और भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर स्थिति की अनदेखी करने का आरोप लगाया। हालांकि बीजेपी ने बाद में कांग्रेस के पिछले शासन का दोष मढ़ते हुए पलटवार किया। सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह कहकर राहुल की आलोचना की कि भारतीय सैनिकों के लिए “पिटाई” जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

मंगलवार को सुबह से ही कांग्रेस की सोनिया गांधी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम सहित कई विपक्षी सांसद संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया और तवांग के मुद्दे पर चर्चा की मांग की।

 

(bluesky-education.com)

Advertisement
Tags :
Bhupesh Baghelbhupesh baghel on tawang clashBJPcongressparliament winter sessionParliament Winter Session 2022tawang
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement