जिस मशहूर वकील ने कसाब को दिलाई सजा-ए-मौत, अब वही दिलाएंगे बदलापुर की बच्चियों को इंसाफ

Ujjwal Nikam: बदलापुर केस में सरकार ने सीनियर वकील उज्ज्वल निकम को जिम्मेदारी दी है। वो सरकारी वकील के तौर पर इस केस को देखेंगे। डिप्टी सीएम के कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है। उनके आने से जांच में तेजी आएगी।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Ujjwal Nikam: बदलापुर में बच्चियों के साथ हुई वारदात के बाद आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस मामले में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब सरकार ने भी केस की जांच में तेजी लाने के लिए फेमस सीनियर वकील उज्ज्वल निकम को जिम्मेदारी सौंपी है। उज्ज्वल निकम वही वकील हैं जिन्होंने कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इसके अलावा उनके नाम कई उपलब्धियां हैं।

उज्जवल निकम को इस केस में लाने की जानकारी डिप्टी सीएम के कार्यालय ने दी। कार्यालय ने बताया कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में हुई इस घटना की जांच में तेजी लाने ले लिए वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम को सरकारी वकील नियुक्त किया गया है। साथ ये भी बताया गया कि ये मामला फास्ट-ट्रैक कोर्ट में जाएगा.

कौन हैं उज्जवल निकम

उज्जवल निकम का जिक्र 26/11 के हमलों में सुना होगा। इस दौरान उनको विशेष लोक अभियोजक बनाया गया था। इस हमले का दोषी कसाब था जिसको फांसी दी गई थी। कसाब को फांसी की सजा दिलाने वाले उज्जवल निकम ही थे। उनके बदलापुर केस में आने के बाद इसकी जांच में तेजी देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें... Badlapur Protest: महाराष्ट्र बंद का ऐलान, CM शिंदे बोले-प्रदर्शन में राजनीति, पढ़िए अपडेट्स

पद्मश्री से सम्मानित

उज्जवल निकम को देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है। इसके साथ ही वो इस साल राजनीति में भी उतरे। उज्जवल निकम ने मुंबई उत्तर मध्य निर्वाचन क्षेत्र से सत्तारूढ़ भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि उनको इस चुनाव में कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़ ने शिकस्त दी थी।

क्या है बदलापुर मामला?

बदलापुर में मंगलवार को दो बच्चियों (जिनकी उम्र 4 साल थी) के साथ स्कूल के सफाईकर्मी ने यौन उत्पीड़न किया। जिसका खुलासा होने के बाद लोग विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए। इस दौरान बदलापुर रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ देखी गई, जिसकी वजह से कई ट्रेनों के संचालन में दिक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस को भीड़ पर लाठीचार्ज करना करना पड़ा, इस मामले में अब तक तीन पुलिसकर्मी भी निलंबित हो चुके हैं।

Open in App
Tags :