whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Lakhimpur Kheri Case: सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या में आरोपियों पर आरोप तय, अब कल होंगे अहम बयान

04:20 PM Oct 02, 2022 IST | Naresh Chaudhary
lakhimpur kheri case  सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या में आरोपियों पर आरोप तय  अब कल होंगे अहम बयान

Lakhimpur Kheri Case: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दो सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सभी छह आरोपियों के खिलाफ आरोप तय हो गए हैं। लखीमपुर खीरी पुलिस ने पिछले बुधवार को आरोपियों के खिलाफ हत्या, सामूहिक दुष्कर्म और मारपीट समेत अन्य धाराओं में चार्जशीट दायर की थी।

Advertisement

अब पीड़ित के दर्ज होंगे बयान

विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) बृजेश पांडेय ने बताया कि लखीमपुर खीरी की पोक्सो कोर्ट ने 14 सितंबर को दो बहनों की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या के सभी छह आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए है। बृजेश पांडेय ने बताया कि विशेष न्यायाधीश मोहन कुमार ने सोमवार को शिकायतकर्ता (पीड़ित) का बयान दर्ज करने का आदेश दिया है।

अभी पढ़ें MP News: इंदौर में गर्भवती से गैंगरेप, इंस्टाग्राम से हुई पहचान फिर बारी-बारी से दिया वारदात को अंजाम

Advertisement

इन धाराओं में पेश की गई थी चार्ज शीट

बता दें कि खीरी पुलिस ने इसी बुधवार को छह आरोपियों जुनैद, सुहैल, हाफिजुर्रहमान, छोटू उर्फ ​​सुनील, छोटे उर्फ ​​आरिफ और करीमुद्दीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 376-डी (सामूहिक दुष्कर्म) के तहत विशेष पोक्सो अदालत में आरोप पत्र (चार्जशीट) दायर की। चार्ज शीट में पुलिस की ओर से और भी कई गंभीर धाराएं बढ़ाई गई हैं। मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों पर आरोप तय कर दिए हैं। सोमवार को पीड़ित (शिकायतकर्ता)  के बयान दर्ज होने के बाद कोर्ट की आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अभी पढ़ें – ‘कंडोम भी देने पड़ेंगे’ प्रकरण से चर्चा में आई रिया को साल भर तक सेनेटरी पैड देगी ये हेल्थकेयर कंपनी, ग्रेजुएशन भी कराएगी

Advertisement

दुष्कर्म के बाद हत्या कर पेड़ से लटका दिए थे शव

जानकारी के मुताबिक 14 सितंबर को लखीमपुर खीरी जिले के निघासन थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 और 17 साल की दो सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इसके बाद आरोपियों ने दोनों के शवों को पेड़ से लटका दिया और फरार हो गए। लखीमपुर खीरी एसपी संजीव सुमन ने घटना के बारे में बताया कि अलग-अलग तरह से अपराध में शामिल कुल 6 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनकी पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(casefoundation.org)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो