खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रामनवमी पर अयोध्या जा रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

Tips to follow while travelling ayodhya ramlala darshan: रामलला के जन्मदिन यानी रामनवमी के अवसर पर अयोध्या जा रहे हैं, तो इन बातों का खास ख्याल रखें। इससे आप परेशान होने से खुद को बचा सकेंगे।
05:19 PM Apr 14, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
ramlalla
Advertisement

Tips to follow while travelling ayodhya ramlala darshan: हर साल चैत्र नवरात्र की नवमी तिथि में धूमधाम से भगवान श्री राम का जन्मदिन यानी रामनवमी मनाई जाती है। इस बार रामनवमी 17 अप्रैल को मनाई जाएगी। अयोध्या में रामनवमी को लेकर खास तैयारियां चल रही हैं अगर आप भी  रामनवमी के दिन अयोध्या जाकर श्री रामलला के दर्शन करना चाहते हैं तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें नहीं तो आप परेशानी में पढ़ सकते हैं।

Advertisement

दर्शन करने के दौरान रखें समय का ध्यान

रामनवमी के दिन रामलला का दरबार भले ही 24 घंटे खुला रहेगा। इस दिन 10 लाख लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। इसलिए कोशिश करें कि सुबह ही रामलला के दर्शन कर लें, ताकि आपको भीड़ की वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े।

लोकल ट्रांसपोर्ट का करें इस्तेमाल

रामनवमी के दिन ज्यादा भीड़ होने की आशंका है। पार्किंग की अतिरिक्त सुविधा होने के बाद भी भीड़ की वजह से ट्रैफिक में फंस सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि लोकल ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें।

फोन और पर्स का रखें खास ध्यान

रामलला के मंदिर परिसर में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान को ले जाने की मनाही है। ऐसे में फोन पर या कैमरे जैसी चीजों को गाड़ियां होटल में ही छोड़ दें। इससे आपको सभी सामान को लॉकर में रखवाने के लिए लंबी लाइनों में इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Advertisement

प्रसाद लेकर ना जाएं

रामलला के दरबार में प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं है। इसलिए किसी भी तरह का प्रसाद या भोग लेकर न जाएं। बिना चढ़ाए ही यहां आपको प्रसाद मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: AC और Sleeper Class में नहीं ले जा सकते हद से ज्यादा सामान, यात्रा से पहले जान लें Indian Railways के नियम

Advertisement
Tags :
AyodhyaRamlalaRamlala Darshan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement