खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Reels बनाने से लेकर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने तक, Garden of Five Senses है बेस्ट प्लेस!

Garden of Five Senses: दिल्ली में पार्टनर के साथ घूमने और रील्स बनाने के लिए एक से बढ़कर एक जगह हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप दोनों चीज का मजा साथ में उठा सकते हैं।
02:23 PM May 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Garden of Five Senses: आज के समय में युवाओं से लेकर हर किसी को रील्स बनाने का शौक चढ़ा हुआ है। रील्स बनाने के लिए वो दिल्ली से बाहर जाने तक के लिए भी तैयार हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको दिल्ली में मौजूद एक ऐसे पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप रील्स तो बना ही सकते हैं। इसी के साथ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता सकते हैं।

Advertisement

यहां पर रोजाना बड़ी संख्या में कपल्स रील्स बाने के साथ-साथ एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए आते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इस पार्क के बारे में।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening, जानें टिकट प्राइस से लेकर सब कुछ

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज कहां है?

दिल्ली के सैयद-उल-अजैब गांव में गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज नाम का फेमस पार्क है, जिसे मुगल गार्डन के तर्ज पर बनाया गया है। यह पार्क करीब 20 एकड़ में फैला हुआ है। अगर आप यहां पर आते हैं, तो आपको प्रकृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा। यहां पर जगह-जगह पेड़-पौधे और कई खुशबूदार फूल लगाए गए हैं।

Advertisement

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज में कई घुमावदार रास्ते हैं। पार्क के समीप ही नहर बनाई गई है, जिसमें फव्वारों और रंग बिरंगी लाइट लगाई गई है, जो शाम के समय जगमगा उठती हैं। पार्क में फाउंटेन ट्री के साथ-साथ शानदार कई कलाकृतियां भी हैं, जिन्हें खासतौर पर चट्टानों से बनाया गया है। इसी वजह से कहा जाता है कि फोटो और रील्स बनाने के लिहाज से यह पार्क एक बेस्ट ऑप्शन है।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज की टिकट कितने की है?

पार्क एक किनारे पर फूड कोर्ट और शॉपिंग की भी कई दुकानें हैं। पार्क में बैठने के लिए जगह-जगह बेंज लगाई गई हैं। बता दें कि आए दिन यहां पर दिल्ली पर्यटन विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाते हैं।

गार्डेन में एंट्री फ्री नहीं है। पार्क में घूमने के लिए आपको टिकट लेनी पड़ेगी। युवाओं के लिए 35 रुपए, 12 साल से कम उम्र के बच्चों और बुजुर्गों के लिए टिकट की राशि 15 रुपए निर्धारित की गई है। हालांकि दिव्यांगों के लिए पार्क में एंट्री मुफ्त है।

सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन कौन-सा है?

गार्डेन ऑफ फाइव सेंसेज के सबसे नजदीकी कुतुब मीनार और साकेत मेट्रो स्टेशन है। आप दोनों में से किसी भी मेट्रो स्टेशन पर उतरकर यहां आ सकते हैं। मेट्रो स्टेशन से बाहर आने के बाद पार्क तक पहुंचने के लिए आप रिक्शा या आटो दोनों में से कुछ भी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मजनू का टीला में क्या है खास? जहां घूमने के लिए रोजाना लगती है भीड़, कहते हैं मिनी तिब्बत

Advertisement
Tags :
delhi places near meRomantic places for couplesromantic places in delhitravel tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement