चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गोवा के ऑफ-सीजन में ट्राई करें 5 रोमांचक एक्टिविटी, गर्मियों की छुट्टियां बन जाएंगी यादगार

Fun things to do in goa with friends: अगर आप भी इन गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो गोवा जाना अच्छा ऑप्शन रहेगा। मई की शुरुआत में यहां ऑफ-सीजन कहा जाता है जिस वजह से आप बिना परेशानी के एन्जॉय कर सकते हैं। गोवा जाने पर जरूर करें ये रोमांचक एक्टिविटी।
05:07 PM May 02, 2024 IST | Prerna Joshi
Interesting Activities To Do In Goa
Advertisement

Interesting Activities To Do In Goa: भारत में लगभग हर जगह गर्मी काफी बढ़ गई है और बच्चों की छुट्टियां भी शुरू होने वाली हैं। अगर आप भी इस टाइम गर्मी से छुटकारा पाकर कहीं चिल करना चाहते हैं तो गोवा काफी अच्छा ऑप्शन है। भागकर समुन्द्र किनारे आराम करके छुट्टियां एन्जॉय करने का यह बेस्ट मौका है क्योंकि मई को गोवा में ऑफ-सीजन की शुरुआत माना जाता है। इस वजह से इन दिनों यहां इतनी भीड़ नहीं होती। कुछ रोमांचक एक्टिविलिटी ऐसी हैं जो आपको गोवा जाने पर जरूर करनी चाहिए।

Advertisement

1. वाटर स्पोर्ट्स

अगर आप स्पोर्ट्स लवर हैं तो इसमें कई तरह की एक्टिविटी की जाती हैं।

2. बीच के नजारे लेना

अरब सागर के साथ फैली तटरेखा के साथ गोवा में समुद्र तट पर घूमना एक जरूरी एक्टिविटी है। चाहे वह बागा बीच की सुनहरी रेत पर आराम करना हो या कलंगुट बीच पर पानी के खेल खेलना।

Advertisement

3. ओल्ड गोवा एक्सप्लोर करें

गोवा में सिर्फ समुद्र ही नहीं बल्कि ओल्ड गोवा भी देखने लायक है। यहां के ऐतिहासिक स्थलों की खोज करके आप इसके इतिहास और विरासत के बारे में जान सकते हैं।

4. नाइटलाइफ का लुत्फ उठाएं

ऑफ-सीजन होने के बावजूद, गोवा की नाइटलाइफ मई में भी जारी रहती है। आप समुद्र के किनारे झोपड़ियां, बार और क्लबों में रात भर डांस कर सकते हैं। इसके साथ-साथ तारों से भरे आसमान के नीचे कभी न भूलने वाली यादें बना सकते हैं।

5. दूधसागर वॉटरफॉल

पश्चिमी घाट के हरे-भरे जंगलों में बहने वाले दूधसागर झरने का नजारा देखने लायक होते हैं। हरी-भरी पगडंडियों पर ट्रैक करें और गिरते पानी का आनंद लें।

यह भी पढ़ें: यहां खुला Vintage Theme Cafe, 90 के दशक के खाने से लेकर तरह-तरह की चीजों तक का लें मजा

Advertisement
Tags :
Goa trip
Advertisement
Advertisement