चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IRCTC ने निकाला MP का सस्ता टूर पैकेज, उज्जैन और ओंकारेश्वर के दर्शन करने का शानदार मौका

IRCTC MP Tour Package: देशभर की जनता के लिए आईआरसीटीसी कई जगहों पर घूमने का सस्ता टूर पैकेज लेकर आता रहता है। आपके पास अप्रैल की शुरुआत में मध्य प्रदेश की धरोहरों और धार्मिक स्थलों पर घूमने का सुनहरा मौका है। जानें कितने का है टूर पैकेज और इससे जुड़ी सभी जानकारी?
03:18 PM Mar 28, 2024 IST | Prerna Joshi
IRCTC MP Tour Package
Advertisement

IRCTC MP Tour Package: आईआरसीटीसी आए दिन घूमने के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आता रहता है। अगर आप भी अपनी डेली लाइफ के स्ट्रेस से निकलने के लिए बजट में यात्रा करना चाहते हैं, तो यह अच्छा मौका है। दरअसल, आईआरसीटीसी मध्य प्रदेश की की जानी-मानी धरोहरों और धार्मिक स्थलों की सैर करवा रहा है। अप्रैल में आप यहां की यात्रा कर सकते हैं। जानें पैकेज की रकम से लेकर सभी जरूरी डिटेल्स।

Advertisement

अगर लोग मध्य प्रदेश की धरोहर और संस्कृति को गहराई से जानने की चाह रखते हैं, तो आईआरसीटीसी का यह पैकेज चुनना अच्छा रहेगा। इस तरह आप आसानी से और कम खर्चे में यात्रा कर सकते हैं।

इस पैकेज का नाम 'Madhya Pradesh Maha Darshan' है। यह 5 दिन और 4 रात की यात्रा है और इसके लिए हैदराबाद से इंदौर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा दी जाएगी। इस पैकेज में उज्जैन, ओंकारेश्वर और इंदौर में रुकने का मौका दिया जाएगा।

कब से शुरू हो रहा टूर पैकेज?

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों को इस पैकेज का मौका 3 अप्रैल से 10 अप्रैल तक मिलने वाला है। यह मध्य प्रदेश के जाने-माने धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का सुनहरा मौका है। उज्जैन और ओंकारेश्वर के धार्मिक महत्व के साथ-साथ यात्री को इंदौर की सांस्कृतिक धरोहरों का भी आनंद मिल सकेगा।

Advertisement

मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं?

इसमें यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। जैसे:

यह भी पढ़ें: माता वैष्णो देवी के करना चाहते हैं दर्शन, तो IRCTC लाया है टूर पैकेज

टूर पैकेज की रकम कितनी है?

आईआरसीटीसी द्वारा टूर पैकेज के दाम अलग-अलग हैं:

अगर आप इस टूर पैकेज के अंतर्गत अकेले यात्रा करते हैं तो 33,350 रुपए देने होंगे।
दो लोग यात्रा करते हैं तो उन्हें 26,700 रुपए प्रति व्यक्ति भरने होंगे।
तीन लोगों को 25,650 रुपए प्रति व्यक्ति का शुल्क देना होगा।
बच्चों के लिए अलग से पैसे चुकाने होंगे। बेड के साथ (5-11 साल) 23,550 रुपए और बिना बेड के 21,450 रुपए चुकाने होंगे।

कैसे करें बुकिंग?

इस टूर पैकेज में बुकिंग करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके अलावा, आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी ट्रिप की बुकिंग करवा सकते हैं। इस पैकेज से जुड़ी और जानकारी पानी हो तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके जान सकते हैं।

Advertisement
Tags :
IRCTCIRCTC tour packageOmkareshwar
Advertisement
Advertisement