खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली से माता वैष्णो देवी तक का सस्ता टूर, IRCTC लेकर आया जबरदस्त पैकेज

IRCTC Mata Vaishno Devi Tour Package: अगर आप भी इन छुट्टियों में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए सबसे सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है। यह टूर पैकेज दिल्ली से शुरू होगा।
06:14 PM May 01, 2024 IST | Prerna Joshi
IRCTC's cheapest tour package from delhi to vaishno devi
Advertisement

IRCTC Tour Package: बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां पड़ने वाली हैं। कहीं घूमने का यह बिलकुल सही टाइम है। वैसे तो इन छुट्टियों में कहीं भी घूमा जा सकता है लेकिन एक आम आदमी के लिए सबसे जरूरी होता है बजट। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। अपने माता-पिता और बच्चों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की सोच रहे हैं तो आप सस्ते में घूमने जा सकते हैं। दरअसल, आईआरसीटी सस्ते में माता वैष्णो देवी के दर्शन करवा रहा है। जानें कितना है किराया और क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं?

Advertisement

इस टूर पैकेज को भारतीय रेलवे की तरफ से IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर MATA VAISHNODEVI EX DELHI के नाम से लिस्ट किया गया है। यहां माता वैष्णो देवी के पैकेज का कोड NDR01 से लिस्ट किया गया है। इसके साथ-साथ यह 3 दिन और 4 रात का है।

यह भी पढ़ें: रेलवे के साथ सफर ही नहीं कमाई भी करें, हर महीने कमा सकते हैं मोटा पैसा, जानिए तरीका

कब से शुरू हो रहा टूर?

IRCTC द्वारा वैष्णो देवी की यह यात्रा 6 मई 2024 को शुरू होगी। इससे पहले-पहले टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं। इसके अंतर्गत 'राजधानी एक्सप्रेस' ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS) से रात 8 बजकर 40 मिनट पर चलेगी। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर इसके लिए बुकिंग कर सकते हैं।

Advertisement

कितने का है माता वैष्णो देवी टूर पैकेज? (Mata Vaishno Devi Tour Package Cost)

IRCTC की तरफ से वैष्णो देवी यात्रा के लिए 6795 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ यह टूर पैकेज ऑफर किया जा रहा है। हालांकि इसमें बेड और लोगों की गिनती के साथ पैकेज की कीमत बढ़ जाएगी। जहां सिंगल बेड के साथ एक व्यक्ति को 10395 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, दो लोगों के साथ बेड शेयरिंग करने पर 7855 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट देने होंगे। तीन लोगों के लिए 6795 रुपये प्रति व्यक्ति और 05-11 साल के बच्चे के साथ बेड शेयर करने पर 6160 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट का किराया देना होगा। इसके अलावा बिना बिस्तर के बच्चे के साथ टिकट की कीमत 5145 रुपये प्रति व्यक्ति है।

कौन-कौन सी सुविधाओं का उठा सकेंगे लाभ?

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 4 ट्रेन कैंसिल तो 3 डायवर्ट, दिल्ली-अंबाला रेल सर्विस पर ज्यादा असर

Advertisement
Tags :
IRCTC tour packageMata Vaishno Devi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement