खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मजनू का टीला में क्या है खास? जहां घूमने के लिए रोजाना लगती है भीड़, कहते हैं मिनी तिब्बत

Majnu ka Tila: दिल्लीवासियों के बीच इस समय मजनू का टीला काफी फेमस है। जहां रोजाना बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए आते हैं। चलिए जानते हैं यहां पर घूमने के लिए क्या-क्या खास है?
04:27 PM May 12, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Majnu ka Tila: घूमने के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली एक बेस्ट प्लेस है। यहां पर सिंगल लोगों से लेकर मैरिड कपल तक के घूमने के लिए बहुत ही खास-खास जगह है। जहां जाकर आप अपने Weekend को यादगार बना सकते हैं।

Advertisement

आज हम आपको दिल्ली में मौजूद एक ऐसी कॉलोनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस समय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बनी हुई है। यहां पर खाने से लेकर कपड़े, घर का सामान, ब्यूटी प्रोडक्ट और सभी तरह की चीजें मिलती हैं और वो भी किफायती दामों में। इसके अलावा यहां पर मौजूद कैफे भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बुक करो थिएटर, 3 घंटे के 1500 रुपये, मूवी देखो या करो पार्टी, मर्जी आपकी

मजनू का टीला कहां पर है?

हम बात कर रहे हैं मजनू का टीला के बारे में। यह टीला दिल्ली एनसीआर में मौजूद है। जो कि अपने खाने और अनोखे कैफे की वजह से काफी फेमस है। मजनू के टीले में आपको खासतौर पर तिब्बती, चाइनीज और नेपाली फूड खाने को मिलेगा।

Advertisement

मजनू का टीला में खाने के लिए क्या-क्या फेमस है?

मजनू का टीला में सबसे ज्यादा Laphing मिलता है, जिसकी दुकान टीले के हर एक कोने पर आपको मिल जाएगी। Laphing को आप मात्र ₹60 में खरीद सकते हैं। Matcha Bubble Tea भी यहां की बहुत फेमस है। यह एक तरह का जूस होता है, जो पीने में बहुत ज्यादा अच्छा लगता है। आपके यहां पर ये मात्र 150 रुपए में मिल जाएगा। इसके अलावा यहां पर मिलने वाला Corn Dog भी इस समय लोगों के बीच काफी फेमस है। यह खाने में क्रिस्पी होता है, जिसकी कीमत मात्र ₹100 है।

मजनू का टीला का फेमस कैफे कौन सा है?

मजनू का टीला में एक से बढ़कर एक कैफे भी हैं। जहां आपको चाइनीज से लेकर तिब्बती और नेपाली फूड खाने को मिलेगा। यहां का सबसे ज्यादा फेमस नॉरवांग कैफे है, जिसे मिनी सेंटोरिनी के नाम से भी जाना जाता है। खाना खाने के अलावा यहां पर घर का सामान खरीदने की भी कई सारी दुकाने हैं।

मेट्रो से मजनू का टीला कैसे पहुंचे?

मजनू का टीला सप्ताह के सातों दिन आमजन के लिए खुला रहता है। यहां पह आप सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे के बीच कभी भी आ सकते हैं। मजनू का टीला के सबसे नजदीकी विधानसभा मेट्रो स्टेशन है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के वासुदेव घाट पर रविवार और मंगलवार को होती है यमुना आरती, दिखता है अद्भुत नजारा

Advertisement
Tags :
Majnu ka TilaTibetantravel tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement