खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

प्लेन से कर रहे हैं सफर तो नहीं पहननी चाहिए T-Shirt! कारण जानकर कर लेंगे तौबा

Air Travel Tips: अब लोग अगर कहीं घूमने जाते हैं तो जहां जाना है वहां क्या पहनेंगे इस बात से ज्यादा ध्यान इस पर रहता है कि सफर के दौरान क्या पहनेंगे। कई लोग आरामदायक टी-शर्ट को चुनते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि फ्लाइट में आपको टी-शर्ट पहनकर कभी नहीं जाना चाहिए। अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट अटेंडेंट से जानिए ऐसा क्यों है।
10:39 PM Jul 02, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Why Passengers Should Never Wear A T-Shirt On A Plane : छुट्टियां मनाने कहीं जा रहे हैं और सफर प्लेन से करना है तो फैशनेबल एयरपोर्ट आउटफिट लोगों की प्रायोरिटी पर रहता है। जरूरी है कि आपका एयरपोर्ट आउटफिट प्रैक्टिकल हो, कम्फर्टेबल हो और जिसे लाना ले जाना भी आसान हो। इन सब फैक्टर्स को देखते हुए टी-शर्ट को सबसे पॉपुलर आउटफिट कहा जा सकता है। लेकिन, एक फ्लाइट अटेंडेंट के अनुसार प्लेन से यात्रा के दौरान टी-शर्ट बिल्कुल नहीं पहननी चाहिए। इस रिपोर्ट में जानिए ऐसा क्यों है।

Advertisement

एंड्रिया फिशबाख अमेरिकन एयरलाइंस केबिन क्रू में फ्लाइट अटेंडेंट हैं। लैडबाइबिल की एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रिया कहती हैं कि आपको कभी भी टी-शर्ट पहन कर फ्लाइट में सफर नहीं करना चाहिए। अगर उड़ान के दौरान स्थिति बिगड़ती है तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने बड़े होने के दौरान काफी सफर किया है। मेरी मां ने एक नियम बनाया था जो मैं आज भी फॉलो करती हूं। वह नियम है कि हमेशा अपनी बॉडी को कवर रखना। आगे जानिए ऐसा करना क्यों जरूरी है और न करने पर क्या हो सकता है।

इसलिए नहीं पहननी चाहिए प्लेन में टी-शर्ट

दरअसल, उड़ान के दौरान आपात स्थिति बनने पर इमरजेंसी स्लाइड्स का इस्तेमाल किया जाता है। एंड्रिया कहती हैं कि इमरजेंसी स्लाइड्स में कोई मजा नहीं आता है बल्कि इससे काफी दर्द होता है। स्लाइड के अंतिम छोर पर पहुंचने के बाद लैंडिंग स्मूद नहीं होती है। ऐसे में आपकी स्किन का जितना ज्यादा हिस्सा ढका होगा, आपकी त्वचा उतनी ही सुरक्षित रहेगी। इसीलिए हवाई यात्रा करने के दौरान यात्रियों को पूरी बांह के कपड़े और फुल पैंट ही पहननी चाहिए। इमरजेंसी के बीच इवैक्युएशन में ऐसे कपड़े प्रक्रिया आसान बना देते हैं।

Advertisement

इस तरह के कपड़े पहनने से भी करें परहेज

इसके अलावा हवाई यात्रा के दौरान ऐसे मैटीरियल से कपड़ पहनने से भी बचना चाहिए जो आग के प्रति संवेदनशील होते हैं। यानी ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए जो तुरंत आग पकड़ लेते हैं। क्योंकि, अगर किसी कारणवश विमान में आग लग जाती है तो उन यात्रियों के लिए खतरा ज्यादा गंभीर हो जाता है जिन्होंने इस तरह के कपड़े पहने होते हैं। एंड्रिया के अनुसार अपनी स्किन को ज्यादा से ज्यादा ढककर रखने का आइडिया कुछ लोगों को मजाकिया लग सकता है लेकिन अनहोनी की स्थिति में यह आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है।

Advertisement
Tags :
air travelspecial-newstravel tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement