होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारत के इन Beach पर बिना कपड़ों के घूमते हैं लोग, यहां कुछ भी पहनकर एंट्री लेना वर्जित

Nude Beaches India: अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो बीच अच्छा ऑप्शन है। क्या आपको पता है भारत में भी कई सारे ऐसे बीच हैं, जहां लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं?
05:41 PM Apr 19, 2024 IST | Prerna Joshi
Nude Beaches India
Advertisement

Nude Beaches India: देशभर में गर्मी काफी बढ़ गई है। इस बीच हर किसी का मन कहीं घूमने का करता है, जहां गर्मी से राहत मिल सके। क्या आप जानते हैं कि भारत में कई ऐसे बीच हैं, जहां लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं? इन्हें न्यूड बीच कहा जाता है, भारत में भी हैं। जानें भारत में कहां-कहां हैं न्यूड बीच?

Advertisement

गोवा का ओजरान बीच

यह बीच देश के दूसरे बीचेस से अलग है। यहां लोग आपको न्यूड होकर मस्ती करते हुए दिखेंगे। हालांकि, इसे ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

लक्षद्वीप का अगत्ती द्वीप समुद्र तट

इस बीच पर लोग बिना कपड़ों के लेटे रहते हैं। यहां सिर्फ समंदर का खूबसूरत नजारा ही नहीं बल्कि प्रकृति का सुकून भी मिलेगा। अगर आप काम के बोझ से परेशान हो चुके हैं और कहीं जाकर रिलैक्स करना चाहते हैं, तो यहां घूमना अच्छा ऑप्शन होगा।

Advertisement

केरल का मरारी बीच

जब-जब बीच का नाम लिया जाता है, तो मरारी बीच का नाम जरूर आता है। केरल में स्थित यह समंदर का किनारा बेहद खूबसूरत है और दूर-दूर तक खारे पानी का नीला समंदर दिखता है। यहां पर भी लोग बिना कपड़ों के नजर आ जाते हैं। यहां टॉपलेस होकर घूमने पर कोई रोक-टोक नहीं है।

कर्नाटक का ओम बीच

यह भी भारत का एक न्यूड बीच है, जहां बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं। समंदर का यह किनारा ओम की आकृति का है इस वजह से इसे ओम बीच कहा जाता है। इसके साथ-साथ किनारे पर दो मीठे पानी के झरने भी हैं, जो देखने में बेहद खूबसूरत हैं।

कर्नाटक का पेरेडाइज बीच

यह कर्नाटक के गोकर्णा में स्थित है और इसे दुनियाभर में जाना जाता है। इस बीच पर नाविक भी जाने में शर्मा जाते हैं। यहां सैलानी न्यूड होकर सन बाथ लेते हैं। कई विदेशी लोग इन बीच पर आकर घूमते नजर आते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Beachbeachestravel destinations
Advertisement
Advertisement