चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

100 साल का दूल्हा... 96 की गर्लफ्रेंड, 3 साल डेट करने के बाद शादी कर रहा वर्ल्‍ड वॉर का हीरो

100 Year Old World War-II US Veteran Marriage: हाल ही में एक मिसाल देने वाली लव स्टोरी सामने आई जहां 100 साल के वर्ल्ड वॉर हीरो अपनी 96 साल की गर्लफ्रेंड के साथ शादी करने जा रहे हैं। यह शादी इसलिए खास है क्योंकि वे शादी उस समुद्री तट पर कर रहे हैं जहां वर्ल्ड वॉर-II के दौरान अमेरिकी आर्मी लड़ने के लिए उतरी थी।
02:37 PM May 08, 2024 IST | Prerna Joshi
100 Year Old World War-II US Veteran Marriage
Advertisement

World War-II Hero Marrying 96 Years Old Girlfriend: कहते हैं कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती। व्यक्ति को किसी भी उम्र में सच्चा प्यार हो सकता है। इसका एक जीता-जागता उदाहरण सामने आया जहां एक 100 साल का व्यक्ति अपनी 96 साल की गर्लफ्रेंड के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहा है। दोनों एक-दूसरे को साल 2021 से डेट कर रहे हैं।

Advertisement

वर्ल्ड वॉर से जुड़ा शादी का वेन्यू

आपको बता दें कि अमेरिका के लिए विश्व युद्ध II में हेरोल्ड टेरेंस ने अपनी जी जान लगा दी थी। वह एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं हुए इस बार चर्चा का कारण है उनकी पर्सनल लाइफ। वह अगले महीने फ्रांस में अपनी प्रेमिका के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों की शादी उस समुद्री तट पर हो रही है जहां वर्ल्ड वॉर के दौरान अमेरिकी आर्मी लड़ने के लिए उतरी थी।

विश्व युद्ध II के दौरान अमेरिकी एयरफोर्स का हिस्सा रह चुके हेरोल्ड को 6 जून के दिन डी-डे लैंडिंग की 80वीं वर्षगांठ पर सम्मानित किया जाएगा।। यह वही दिन था जब अमेरिका से मित्र देशों में जुड़कर वर्ल्ड वॉर का रुख बदल दिया था। इस वॉर में हेरोल्ड उन खुशकिस्मत लोगों में से थे जो जिन्दा बचकर लौट आए थे।

छोटी उम्र में ज्वॉइन कर ली थी आर्मी

जब जापान ने पर्ल हार्बर में अमेरिकी नौसेना बेस पर बम गिराए तब टेरेंस सिर्फ 18 साल के थे। उस समय वह आर्मी ज्वॉइन करना चाहते थे। 20 साल के होने तक वह मोर्स कोड में एक्सपर्ट थे। उस समय युद्ध के दौरान इंग्लैंड जाने के लिए उन्हें चार पी-47 थंडरबोल्ट फाइटर विमानों के एक स्क्वाड्रन का जिम्मा सौंपा गया था।

Advertisement

'ऐसी लव स्टोरी कभी नहीं सुनी होगी'

टेरेंस ने एएफपी को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि यह एक ऐसी लव स्टोरी है जैसी आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी। फ्लोरिडा के बोका रैटन में स्वेरलिन के घर पर एक इंटरव्यू के दौरान वे किशोरों की तरह एक-दूसरे को देखते हैं, हाथ पकड़ते हैं और स्मूच भी करते हैं। स्वेरलिन ने अपने मंगेतर के बारे में कहा कि वह एक अविश्वसनीय लड़का है, उन्हें उसकी हर चीज पसंद है। वह हैंडसम है और एक अच्छा किसर भी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड वॉर खत्म होने के बाद हेरोल्ड अपने घर आ गए थे जहां उन्होंने थेल्मा नाम की लड़की से शादी की। उनके तीन बच्चे हुए और हेरोल्ड ने एक ब्रिटिश कंपनी के लिए काम भी किया। रिटायर होने के बाद उनकी फैमिली फ्लोरिडा में बस गई। साल 2018 में थेल्मा का देहांत हो जाने के बाद हेराल्ड अकेले पड़ गए जिस दौरान किसी दोस्त के जरिए वे स्वेरलिन से मिले। स्वेरलिन विधवा थीं और दो मुलाकातों में ही कपल ने तय कर लिया कि वे आगे की जिंदगी साथ गुजारेंगे।

यह भी पढ़ें: खाना मांगा तो पत्‍नी ने दांतों से काटा पत‍ि का प्राइवेट पार्ट, पुल‍िस के भी उड़े होश

Advertisement
Tags :
Unique Love MarriageUnique Love Story
Advertisement
Advertisement