चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ढोल-नगाड़े के साथ बग्घी पर बैठकर वोट डालने पहुंचीं 116 साल की दादी, देखें वीडियो

116 Old Voter Ambedkar Nagar : उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट के टांडा इलाके में 116 साल की दादी बग्घी पर बैठकर मतदान करने पहुंची। ढोल नगाड़े के साथ वह वोट देने के लिए घर से निकलीं।
04:56 PM May 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

116 Old Voter Ambedkar Nagar :  देश के कई राज्यों में लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान हो रहा है। दिल्ली, यूपी, ओडिशा, जम्मू कश्मीर समेत आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है। उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है ।

Advertisement

छठे चरण में अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट पर भी मतदान हुआ, सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुंचे। इस दौरान जिले के टांडा इलाके से बेहद दिलचस्प तस्वीर दिखाई दी। यहां एक 116 साल की दादी बग्घी पर बैठकर वोट डालने पहुंचीं।

वोटिंग करने से पहले दादी की आरती उतारी गई, उन्हें चंदन लगाया गया और फिर बग्गी पर बैठाया गया। बग्घी सजाई गई थी और ढोल नगाड़े के साथ उन्हें घर से पोलिंग बूथ ले जाया गया। दादी ने यहां जाकर वोट डाला, उनके साथ परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। आकाशवाणी समाचार की तरफ से दादी का वीडियो शेयर किया गया है।


अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से बीजेपी ने रितेश पांडे, बसपा ने कमर हयात और सपा ने लालजी वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। कुल आठ लोग मैदान में हैं। मतदान के दिन सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा की खूब चर्चा रही। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने X पर लिखा कि "सूचना है कि अम्बेडकर नगर से सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा के घर योगी सरकार के इशारे पर पुलिस ने दल बल के साथ पहुंचकर प्रत्याशी को नजरबंद किया है और मतदान करने से दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों को रोका जा रहा है।"

Advertisement

यह भी पढ़ें : दिल्ली मेट्रो में फिर भिड़ीं महिलाएं, भीड़ के बीच में चले थप्पड़

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बस्ती, संत कबीर नगर, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, श्रावस्‍ती, डुमरियागंज, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही में मतदान हो रहा है। सांतवें चरण का मतदान 1 जून को होगा और 4 जून को नतीजे सामने आएंगे।

Advertisement
Tags :
election commissionTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement