होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खाते में गलती से आए 16 लाख खर्चे, सिंगापुर तक चर्चे, कोर्ट ने इस जुर्म में भेजा जेल

Weird News : भारतीय शख्स के अकाउंट में गलती से 16 लाख रुपये आ गए, इसके बाद शख्स ने इस पैसों को खर्च कर दिया! अब अदालत ने इस शख्स को दोषी बताते हुए सजा दे दी है।
02:51 PM Oct 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Weird News :  कई बार अपने सुना होगा कि किसी के अकाउंट में गलती से अधिक पैसे आ जाते हैं। ऐसा होने पर अक्सर बैंक खुद ही कार्रवाई करता है और अकाउंट को सीज कर देता है। मलतब उस पैसे का उपयोग इंसान अपने लिए नहीं कर पाता। सिंगापुर में रहने वाले 47 साल के भारतीय व्यक्ति के अकाउंट में गलती से 16 लाख रुपये आ गए। इस शख्स ने इस पैसे को खर्च कर दिया, जो अब इस पर भारी पड़ रहा है।

Advertisement

पेरियासामी मथियाझगन नाम के शख्स के अकाउंट में पिछले साल गलती से SGD 25,000 (लगभग 16 लाख रुपये) आ गए। इस पैसे को वापस करने की जगह शख्स ने इससे अपना कर्ज चुकाया और बचा पैसा अपने घरवालों को भेज दिया। दरअसल एक महिला ने लोन लिया था उसे चुका रही थी। साल 2021 में गलती से उसने लोन बैंक के अकाउंट में पैसे डालने की जगह इस शख्स के अकाउंट में डाल दिए।

कुछ दिन पहले महिला को जानकारी मिली कि पैसे कंपनी को नहीं मिले हैं और जिस अकाउंट पर उसने पैसे भेजे हैं वह कंपनी का नहीं बल्कि किसी और का है। इसके बाद महिला ने मथियाझगन के बैंक से संपर्क किया और उन्हें अपनी गलती के बारे में बताया। इसके साथ ही पैसे वापस पाने में सहायता मांगी। इसके बाद मथियाझगन को पत्र भेजकर पैसे वापस करने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें : Video: महान अभिनेता की नकल करने वाले एक्टर की मौत, डांस करते-करते नीचे गिरे

Advertisement

एक महीने बाद बैंक की तरफ से महिला को जानकारी दी गई कि मथियाझगन ने पैसे वापस करने से इनकार कर दिया है। महिला ने इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। सिंगापुर की एक अदालत ने अब उसे नौ सप्ताह की जेल की सजा सुनाई है, कोर्ट ने पैसे की हेराफेरी करने का दोषी पाया है।

यह भी पढ़ें : रतन टाटा को लेकर क्या बोली नीता अंबानी? वायरल हो गया वीडियो

पुलिस जांच से पता चला कि मथियाझागन को इस बात की जानकारी थी कि ये पैसे उसके पास गलती से आए हैं, इसीलिए उसने चार अलग-अलग लोगों के पास पैसे को ट्रांसफर कर दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral VideoWeird news
Advertisement
Advertisement