होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नाक से आ रहा था पानी, डॉक्टर के पास गया तो वजह सुन हिल गया शख्स

Bizarre News : एक शख्स की नाक से लगातार पानी आ रहा था, कुछ वक्त बाद जब वह डॉक्टर के पास गया और जांच करवाई तो हैरान करने वाली जानकारी सामने आई। शख्स एक गंभीर बीमारी से ग्रसित था।
03:21 PM Sep 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bizarre News : शरीर से जुड़ी कई परेशानियों को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब छोटी छोटी परेशानियों के चक्कर में इंसान की जान जाते-जाते बची है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, एक शख्स की नाक से लगातार और बार-बार पानी आ रहा था। इससे वह काफी परेशान हो गया था। शख्स यह सोचकर इलाज नहीं करवा रहा था कि शायद सर्दी हो गई है लेकिन जांच में जो बात निकलकर सामने आई, उसे सुनकर वह हैरान रह गया।

Advertisement

मामला सीरिया का है और पीड़ित 20 साल का एक लड़का है। इस लड़के को बहती नाक के साथ दौरे पड़ते थे और सिरदर्द की भी समस्या थी। एक बार उसे सिर में चोट लग गई थी, इसके बाद से ही उसे इस तरह के लक्षणों का सामना करना पड़ रहा था। डॉक्टरों के मुताबिक, शख्स की नाक से आ रहा पानी जुखाम की वजह से नहीं, बल्कि ये उसके दिमाग से रिस रहा था।

जर्नल ऑफ मेडिकल केस रिपोर्ट्स के अनुसार, यह तरल पदार्थ मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी की रक्षा करने वाले एक तरल पदार्थ था जिसे सेरेब्रोस्पाइनल द्रव (सीएसएफ) कहा जाता है। इस तरह की परेशानी अक्सर जन्म के समय से ही लोगों में देखने को मिलती है जो 10,400 बच्चों में से एक को प्रभावित करती है। इस मरीज को ये समस्या बचपन से नहीं थी।

यह भी पढ़ें : दादा के साथ नहा रही थी बच्ची, खींच ले गया ‘पानी वाला शैतान’; नहीं मिला कोई सुराग

Advertisement

शख्स ने कहा कि 6 साल पहले उसका एक एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें सिर में चोट लगी थी। शख्स ने इलाज कराने से मना कर दिया लेकिन कुछ दिन बाद ही सर्दी की समस्या हो गई। हाल ही में जब मरीज डॉक्टर के पास गया तो इमेजिंग से पता चला कि उनके मस्तिष्क से तरल पदार्थ उनकी खोपड़ी के छिद्रों से बाहर निकल रहा था, जिसे ट्रॉमेटिक एन्सेफेलोसील कहा जाता है।

यह भी पढ़ें : यह शख्स करता है शादियां बर्बाद करने का काम, दिसंबर तक बुकिंग फुल! थप्पड़ का एक्सट्रा चार्ज

जानकारी के मुताबिक, एक महीने तक इलाज और फिर मस्तिष्क की एमआरआई से पता चला कि उसकी खोपड़ी में फ्रैक्चर है। डॉक्टरों ने सर्जरी की सिफारिश की लेकिन मरीज ने इनकार कर दिया। लगभग एक महीने बाद वह वापस लौटा और सर्जरी करवाने की बात कही। बताया गया कि डॉक्टरों ने उसकी खोपड़ी का ऑपरेशन किया और समस्या ठीक कर दी गई, सर्जरी के बाद मरीज की रिकवरी बिना किसी परेशानी के हुई।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bizarre News in Hindihindi newsTrending News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो