खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

50 करोड़ की घड़ी से लेकर लग्जरी कार की चाबी तक...होटल में रुकने के बाद लोग भूले ऐसी चीजें, बताने में आ जाए शर्म

5 Most Common thing People forgot in Hotel : होटल में रुकने के दौरान लोग रूम में कैसी -कैसी चीजें भूल जाते हैं, इससे जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है। पढ़ें वह कौन सी पांच चीजें हैं, जिसे लोग होटल के रूम में सबसे अधिक छोड़कर जाते हैं।
10:49 AM Sep 15, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

5 Most Common thing People forgot in Hotel : कई इंसान घूमने के बेहद शौकीन होते हैं। वे मौके की तलाश में रहते हैं कि कब उन्हें वक्त मिले और वह घूमने के लिए निकल पड़े। घूमने के दौरान बड़ी संख्या में लोग होटल में रुकते हैं। होटल बुकिंग के लिए जानी मानी वेबसाइट Hotel.com ने एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें यह बताया गया है होटल से निकलते वक्त लोग अपनी कैसी-कैसी चीजें साथ ले जाना भूल जाते हैं।

Advertisement

बताया गया कि जानकारी एकत्रित करने के लिए दुनिया भर के 400 से अधिक होटलों से डाटा इकट्ठा किया गया। जिसमें पता चला कि इंसान अक्सर रोजमर्रा की कई तरह की चीजें भूलकर चले जाते हैं। इस रिपोर्ट में पांच ऐसी चीजों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें यात्री होटल में सबसे अधिक भूलते हैं। सबसे ज्यादा भूली जाने वाली पांच चीजें हैं फोन चार्जर, गंदे कपड़े, पावर एडाप्टर, मेकअप और टॉयलेटरीज। इतना ही नहीं, चौंकाने वाली बात ये है कि 10% होटलों का कहना है कि होटल रूम से नकली दांत भी पाए गए हैं।

कार का टायर, सगाई की अंगूठी तक छोड़ देते हैं लोग 

फोन का चार्जर और गंदे कपड़े तो अक्सर लोग छोड़कर चले जाते हैं लेकिन कुछ ऐसी वस्तुएं भी मिलती हैं, जिन्हें जानकर हर किसी को हैरानी होगी। होटल में रुका एक मेहमान 50 करोड़ रुपये की एक रोलेक्स घड़ी भूल गया। इतना ही नहीं, हर्मीस बिर्किन बैग, लग्जरी कार की चाबियां और जरूर दस्तावेज, कार का टायर, सगाई की अंगूठी, नोटों के बंडल, एक पालतू छिपकली और एक चूजा भी छोड़कर लोग चले गए। रिपोर्ट में बताया गया कि छिपकली और चूजे को सुरक्षित रूप से उनके मालिकों को लौटा दिया गया।

Advertisement

अजीब डिमांड की लिस्ट

Hotel.com की तरफ से यह भी बताया कि यात्री कैसी-कैसी डिमांड करते हैं। बताया गया कि कुछ लोग बच्चे के नहाने के लिए एवियन से भरा टब, पालतू जानवर के लिए कस्टमाइज्ड एलर्जेन मेन्यू, बर्न टोस्ट, कैवियार हॉट डॉग, ताजा बकरी का दूध आदि चीजें शामिल हैं, जो सबसे अजीबोगरीब रूम सर्विस डिमांड कैटेगरी में आती हैं।

यह भी पढ़ें : ओ तेरी सच में म‍िल गए एल‍ियंस! बंदे ने UFO के साथ ली सेल्‍फी

इससे पहले Uber ने भी एक ऐसी ही रिपोर्ट साझा की थी, जिसमें उसने बताया कि पैसेंजर किस तरह की चीजों को कैब में छोड़कर चले जाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार Uber कैब में यात्रियों द्वारा छोड़े गए सामान में फॉग मशीन, वजन घटाने की गाइड, प्रेग्नेंसी टेस्ट औ नकली दांत भी शामिल है। वहीं उबर कैब में यात्रियों द्वारा कैब में छोड़ी गई 'सबसे अनोखी' लिस्ट में सबसे ऊपर डैनी डेविटो क्रिसमस आभूषण था। कैब में सबसे ज्यादा भूली जाने वाली वस्तु कपड़े हैं और इसमें भी शॉल सबसे आगे हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hotels BookingTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement