खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IAS पूजा खेड़कर के बाद अब पूर्व IAS अभिषेक सिंह भी विवादों में, सनी लियोनी के साथ डांस...

Ex. IAS Abhishek Singh : पूर्व IAS अभिषेक सिंह पर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने का आरोप लगा है, इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया। ट्रोलर्स को अभिषेक सिंह ने जवाब दिया है।
02:07 PM Jul 15, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Ex. IAS Abhishek Singh : IAS पूजा खेड़कर पर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने का भी आरोप है। इस मामले की जांच चल रही है। इसी बीच विवादों में रहने वाले पूर्व IAS अधिकारी अभिषेक सिंह पर भी गंभीर आरोप लगा है। 2011 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सस्पेंड किया गया था। इसके बाद वह एल्बम और फिल्म बना रहे हैं।

Advertisement

पूर्व IAS अभिषेक सिंह पर आरोप है कि परीक्षा पास करने के लिए फर्जी विकलांगता प्रमाण पत्र का उपयोग किया था। फिलहाल विवादों में चल रहीं ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ भी इसी तरह के आरोप लगे हैं। जिम करते और आराम से डांस करते पूर्व IAS अधिकारी का वीडियो सामने आया तो लोकोमोटर विकलांगता (एलडी) श्रेणी के तहत IAS बनने का आरोप लगाकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर तमाम लोग पूर्व IAS पर तंज कस रहे हैं।

सोशल मीडिया पर तंज कस रहे लोग 

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि पूर्व IAS अभिषेक सिंह,2010 में दिव्यांग कोटा से IAS बने थे ,क्योंकि इन्हे लोकोमोटर डिसऑर्डर था। सनी लियोनी के साथ डांस कर रहे हैं ,क्या आपको लग रहा है कि इन्हे लोकोमोटर डिसऑर्डर है ,या दिव्यांग कोटा से IAS बनने के बाद इनका LD ठीक हो गया। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि अगर इस तरह के घोटाले हो रहे हैं तो मुझे इन लोगों से कोई दिक्कत नहीं है, UPSC ही बंद कर देना चाहिए क्योंकि वो फर्जीवाड़े का शिकार हो गया है।

Advertisement


एक ने लिखा कि अभिषेक सिंह, शायद वहीं अभिषेक सिंह हैं जो डांस करते हैं, ये वहीं अभिषेक सिंह हैं जो हीरो हैं। यूपीएससी के पीडीएफ के अनुसार इनको कोटा मिला है और ये कोटा LD लगा हुआ है। क्या अभिषेक सिंह Locomotor Disability से ग्रसित हैं? एक ने लिखा कि अभिषेक सिंह आरक्षण समर्थक हैं, लेकिन खुद बिना आरक्षण लिए IAS बनने की झूठी कहानियां सुना दीं और जनरल वालों को बड़ा बड़ा ज्ञान बांट दिया। लेकिन ये व्यक्ति खुद विकलांग कोटा से IAS बना है और सुना है इसने फर्जी विकलांग सर्टिफिकेट लगाया है।

यह भी पढ़ें : IAS पूजा को छोड़िए, बेटी से ज्यादा ‘दबंग’ है मां; पुराना वीडियो हो रहा वायरल

वहीं पूर्व IAS अभिषेक का कहना है कि उन्होंने जो भी हासिल किया है अपने दम पर किया है। उन्होंने आगे लिखा कि भविष्य में मुझ पर आक्षेप लगाने से पहले दो बार सोच लेना, मैं कोई छुई मुई नहीं हूं जो डर के बैठ जाऊंगा। अपनी प्रतिभा, अपने आत्मविश्वास और अपने साहस के दम पर चलता हूं, किसी के बाप के दम पर नहीं।

Advertisement
Tags :
IASIAS Abhishek SinghTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement