चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए किस तरह के 'तालिबानी' टेस्ट, देखें अफगानिस्तान से वायरल वीडियो

Afghanistan Driving Test Viral Video :अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा ड्राइविंग टेस्ट लिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नागरिकों को किस तरह के टेस्ट देने पड़ते हैं।
08:32 AM Jun 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Afghanistan Driving Test Viral Video : अफगानिस्तान में तालिबान का राज चल रहा है, तालिबान के नेता सभी नियमों में अपनी मनमानी चला रहे हैं। महिलाओं के ऊपर अत्याचार की खबरें तो सामने आती ही रहती है। पुरुषों को अजीब तरह की सजाएं दी जा रही हैं। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ड्राइविंग टेस्ट के लिए के लिए निंजा टेक्निक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Advertisement

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कुर्सी पर लाइसेंस बनवाने आए लोगों के फॉर्म लेकर बैठा हुआ है। उसके सामने वो लोग बैठे हैं, जो ड्राइविंग टेस्ट के लिए पहुंचे हैं। आमतौर पर ड्राइविंग टेस्ट के लिए लोगों को मैदान में गाड़ी चलानी पड़ती है और नियमों से जुड़े सवालों का जवाब देना होता है लेकिन अफगानिस्तान के तालिबान राज में ऐसा नहीं है।

इस तरह होता है ड्राइविंग टेस्ट

अफगानिस्ता में लोगों को ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए कुर्सी पर बैठकर टेस्ट ले रहे शख्स के अनुसार, गियर लगाने, ब्रेक लगाने, क्लच दबाने आदि की एक्टिंग करनी पड़ती है, वो भी एक सिंपल सी कुर्सी पर बैठकर! सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब मजे ले रहे हैं।

देखें वीडियो


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इससे अच्छा तो भारत है, जहां सिर्फ फोटो खिंचवाने से लाइसेंस मिल जाता है, बाकी का काम खुद एजेंट कर देते हैं। एक ने लिखा कि अफगानिस्तान दुनिया को पीछे छोड़कर काफी आगे निकल चुका है, वहां अब ड्राइविंग टेस्ट देने की जरूरत नहीं पड़ती है। एक ने लिखा कि ड्राइविंग टेस्ट की क्या निंजा टेक्निक है।

Advertisement

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि मुझे ड्राइविंग टेस्ट में बार बार रिजेक्ट कर दिया जाता है, अब मैं भी इसी तरह टेस्ट देने के लिए अफगानिस्तान में जाऊंगा। एक ने लिखा कि अगर दुनिया के किसी कोने में ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा रहा है तो आपको अफगानिस्तान जाना चाहिए। एक ही कोशिश में ड्राइविंग लाइसेंस आपके हाथ में होगा।

यह भी पढ़ें : महिला का पर्स छीनकर भाग रहे शख्स की दर्दनाक मौत, पहले कर ने मारी टक्कर फिर कुचला

वीडियो को Filmymantra Media नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जिसे देखकर कुछ लोग हैरान जता रहे हैं तो कुछ ऐसे लोग हैं, जो वीडियो पर मजे ले रहे हैं।

Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement