चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बंदर खा गए 35 लाख की चीनी! यूपी से सामने आया अजीबो-गरीब मामला

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहां चीनी मिल से करीब 45 लाख की चीनी गायब हो गई। बताया गया कि बंदर चीन खा गए।
03:20 PM Jun 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 35 लाख की चीनी या तो बंदर खा गए या फिर बारिश में बह गई। दरअसल पूरा मामला घोटाले से जुड़ा हुआ है। अलीगढ़ की चीनी मिल का जब ऑडिट हुआ तो पता चला कि यहां तो 1100 कुंतल चीनी कम है। जानकारी सामने आने के बाद चीनी मिल के स्टोर कीपर ने इसके पीछे की अजीब वजह बताई।

Advertisement

35 लाख की चीनी खा गए बंदर 

अलीगढ़ किसान साथा चीनी मिल में घोटाले की बात सामने आ रही है। एक ऑडिट में पता चला कि यहां से 11 कुंतल चीनी गायब हो गई है। बताया गया कि 30 दिन में 35 लाख कीमत की 1100 कुंतल चीनी बंदर खा गए या फिर बारिश की वजह से बर्बाद हो गई। अब इस मामले को लेकर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया गया है।

ऑडिट के बाद प्रबंधक, लेखा अधिकारी समेत कुल 6 लोगों को दोषी पाया गया और जांच की गई, इसके बाद प्रभारी गोदाम कीपर और गोदाम कीपर के खिलाफ थाना जवां में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। वहीं चीनी मिल के स्टोर कीपर का कहना है कि ऑडिट टीम ने तो गेस्ट हाउस में बैठकर ऑडिट कर लिया। ऑडिट रिपोर्ट में जितनी चीनी कम बताई जा रही है, उतनी कम नहीं है।


गोदाम कीपर ने कहा कि गोदाम के शटर, छत टूटी हुई है। बारिश का पानी गोदाम में गिरता है और तो और बंदरों का भी खूब आतंक है। बंदरों की वजह से चीनी गोदाम में फैल गई है, इसलिए कम लग रही है। वहीं यह भी कहा गया है कि 528 क्विंटल चीनी बारिश की वजह से कम हो गई है। गोदाम की देखभाल करने वाले ने बताया कि गोदाम की बिल्डिंग खराब हो गई और कई बार मेंटेनेंस को लेकर प्रशासन को पत्र लिखा गया लेकिन कोई कार्रवाई हुई ही नहीं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : महिला को निगल गया मगरमच्छ, मुंह में शरीर देख उड़े लोगों के होश

हैरानी इस बात की है कि कुछ चीनी बंदर खा सकते हैं लेकिन 1100 कुंतल चीनी बंदर कैसे खा सकते हैं! यही वजह है कि अब लोगों को इसमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है। हालांकि अब केस दर्ज हो चुका है और मामले की जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। बता दें कि साल 2020 के बाद से इस मिल में कोई उत्पादन नहीं हो रहा था लेकिन चीनी स्टोर में रखी हुई थी।

Advertisement
Tags :
AligarhTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement