खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शेयर मार्केट में उतरी शराब कंपनी तो मंच पर दिखे पंडित, फोटो देख बोले यूजर-ऐसा भारत में ही संभव

Viral Photo : सोशल मीडिया पर शराब कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने शेयर मार्केट में भी कदम रख दिए हैं। लिस्टिंग इवेंट में एक पंडित जी मंच पर दिखाई दिए, जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
03:41 PM Jul 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral Photo :  भारत में धार्मिक मान्यताओं को बड़ा महत्व दिया जाता है। कोई भी शुभ काम शुरू करने से पहले देवी देवताओं की पूजा अर्चना करने की परंपरा रही है। वहीं गलत काम करने वाले लोग भी भगवान से मदद मांगते हैं। कई बार चोरी करने वाले चोर मंदिर में भगवान से माफी मांगने के बाद सामान चुराकर भाग निकले। इसी बीच एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें एक शराब की जब शेयर मार्किट में लॉन्चिंग हुई तो पंडित जी खड़े होकर पूजन करते दिखाई दिए।

Advertisement

शराब कंपनी की शेयर मार्किट में लिस्टिंग समारोह में जब पंडित जी स्टेज पर पूजा पाठ कराते दिखे तो लोगों को यह फोटो बड़ी दिलचस्प लगी। शराब की कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्सकी लिस्टिंग समारोह में भी पंडित जी की उपस्थिति देखकर लोग हैरान हैं। इस पर लोगों की राय बंटी हुई है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर तनिषा नाम की यूजर ने लिखा, "केवल भारत में ही आप लिस्टिंग समारोह में मंच पर एक पंडित को देख पाएंगे।" उन्होंने आगे लिखा कि शानदार लिस्टिंग के लिए एबीडी टीम को बधाई। सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल हो रही है, जिस पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ऐसा नहीं कि सिर्फ भारत में ऐसा होता है बल्कि विश्व की तमाम बड़ी कंपनियों में ऐसे लोग होते हैं, जिन्हें अलग-अलग नामों से जाना चाहता है। इतना ही नहीं, ऐसे लोगों को भारत के पंडितों की तुलना में अधिक पैसा मिलता है। एक ने लिखा कि भारत की पहचान यही है कि कोई भी काम शुरू करने से पहले धार्मिक मान्यताओं का पालन करना। एक ने लिखा कि ये सब अन्धविश्वास है, जिसके लिए लोग खूब पैसा खर्च करते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: बच्चे के साथ रेलवे ट्रैक पार कर रही थी महिला, फंस गया स्कूटी पहिया और तभी आ गई ट्रेन; देखें आगे क्या हुआ?

क्या होता है लिस्टिंग समारोह?

लिस्टिंग समारोह का मतलब है कि किसी कंपनी के शेयरों को आधिकारिक रूप से सूचीबद्ध होना, इसके बाद ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया ( एनएसई ) पर उनका कारोबार शुरू होता है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के साथ मंच पर पंडित को दीप प्रज्ज्वलित करते हुए दिखाया गया है। यह कंपनी मुख्या रूप से ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की, स्टर्लिंग रिजर्व व्हिस्की, जॉली रोजर रम और क्लास 21 वोदका का निर्माण करती है।

Advertisement
Tags :
Stock MarketTrending NewsViral Photo
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement