होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या ओवैसी को गिफ्ट की गई भगवान राम की तस्वीर? जानें वायरल तस्वीर की क्या है सच्चाई

Asaduddin Owaisi Viral Post : सोशल मीडिया पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वह भगवान राम की प्रतिमा को पकड़े दिखाई दे रहे हैं।
10:01 PM May 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Asaduddin Owaisi Viral Post : डीपफेक और एडिटेड तस्वीरें शेयर कर अफवाह फैलाने की खूब कोशिश होती है। चुनाव के समय तो विरोधी नेताओं की एडिटेड फोटो या वीडियो शेयर कर छवि खराब करने या फायदा लेने की कोशिश करते हैं। इस वक्त असदुद्दीन ओवैसी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह भगवान राम की फोटो को गिफ्ट के तौर पर लेते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की फोटो शेयर कर दावा किया है कि वह भगवान राम की पेंटिंग वाली गिफ्ट को स्वीकार कर रहे हैं। हालांकि इस तस्वीर की सच्चाई कुछ और ही है। थोड़ी सी छानबीन के बाद इस वायरल फोटो की सच्चाई पता चल गई।

करीब 6 साल पहले असदुद्दीन ओवैसी ने अपने फेसबुक पर एक फोटो शेयर किया था, जिसमें वह कार्यकर्ताओं से एक तस्वीर स्वीकार करते दिखाई दे रहे थे। ये वही तस्वीर है, जिसे एडिट करके दिखाया गया कि ओवैसी भगवान राम की तस्वीर ले रहे हैं। असल में जो तस्वीर ओवैसी को दी जा रही है, वह बाबा साहब आंबेडकर की है।

Advertisement

इससे यह साफ है कि ओवैसी की ये तस्वीर फर्जी है। उन्हें भगवान राम की कोई भी फोटो ना तो गिफ्ट की गई और ना ही उन्होंने स्वीकार किया है। इस तस्वीर को एडिट करके गलत दावे के साथ शेयर की जा रही है। चुनाव के मौसम में इस तरह की फेक और  एडिटेड तस्वीरें लोगों के मन में कई तरह के भ्रम पैदा करती हैं।


बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना के हैदराबाद क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।हलफनामे के अनुसार, असदुद्दीन ओवैसी की कुल संपत्ति 23.9 करोड़ रुपये है। असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि उनकी वार्षिक आय 22 लाख रुपये है। हलफनामे के अनुसार, ओवैसी ने बताया है कि उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले चल रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पांच चरणों का मतदान हो चुका है, दो चरण के मतदान के बाद 4 जून को नतीजे सामने आएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
AIMIM Asaduddin OwaisiTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement