चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Covishield से है खतरा? Covaxin वाले मना रहे खुशी! सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स

Covishield Vaccine : Covishield वैक्सीन को लेकर हुए खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर एक तरफ जहां लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं तो वहीं Covaxin लगवाने वालों को लेकर मीम्स शेयर कर रहे हैं।
12:54 PM Apr 30, 2024 IST | Avinash Tiwari
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स
Advertisement

Covishield Vaccine : कोविशील्ड को लेकर हुए चौकाने वाले खुलासे को जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल कोरोना से लड़ने के लिए Covishield वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने कोर्ट में कबूला है कि इस वैक्सीन के कुछ साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। हालांकि इस मामले की सुनवाई ब्रिटेन की कोर्ट में चल रही है।

Advertisement

कम लोगों में देखने को मिल रहा साइड इफेक्ट

Covishield वैक्सीन को लेकर हुए खुलासे के बाद एक तरफ लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं। हालांकि यह भी साफ किया गया है वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स बेहद कम लोगों में देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ लोग सोशल मीडिया पर मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। कोवैक्सीन लगवाने वाले लोगों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Advertisement

दरअसल ब्रिटेन के जेमी स्टॉक ब्रेन डैमेज का शिकार हो गए थे और अब वह थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम की बीमारी से जूझ रहे हैं। जेमी ने दावा किया कि Covishield वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें बीमारी हुई। इसके बाद एस्ट्राजेनेका के खिलाफ केस हुआ और अब कोर्ट इस पर सुनवाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें :5 पॉइंट में जानें Covishield वैक्सीन से क्यों जम रहे खून के थक्के?

कोर्ट में एस्ट्राजेनेका ने इस बात को स्वीकार किया है कि वैक्सीन को लगाए जाने के बाद कुछ साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते हैं। जैसे कुछ लोगों के शरीर में खून के धक्के जम रहे हैं। हालांकि कंपनी ने इस बात को नकार दिया है कि वैक्सीन से कोई बड़ी या घातक बीमारी हो सकती है।

Advertisement
Tags :
CovaxinCovishieldTrending News
Advertisement
Advertisement