चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राम लला ने क्या सच में झपकाईं पलकें? जानिए वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई

Bhagwan Ram Bliking Eyes Viral Video : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भगवान राम की मूर्ति की पलकों को छपकते हुए देखा जा सकता है, यहां जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई।
04:45 PM Jan 23, 2024 IST | Avinash Tiwari
भगवान राम की आंख झपकाने का वीडियो वायरल
Advertisement

Bhagwan Ram Blinking Eyes Viral Video:  भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंच रहे हैं। 23 जनवरी को रिकॉर्ड संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंचे। भीड़ कंट्रोल करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें भगवान राम अपनी पलकें झपकाते हुए दिखाई दे रहे हैं। क्या भगवान राम ने सच में अपनी पलकें छपकाईं हैं?

Advertisement

क्या सच में भगवान ने झपकाईं पलकें?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भगवान राम की मूर्ति इधर उधर देखकर मुस्कुरा रही है। इसके बाद वह पलकें झपकाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं लेकिन क्या सच में भगवान राम ने अपनी पलकें झपकाईं हैं? अब इसकी सच्चाई सामने आ गई है।

दरअसल भगवान राम का शेयर किया जा रहा ये वीडियो AI ने बनाया है। AI की वजह से भगवान राम इधर उधर देखते और पलकें झपकाते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा सच में नहीं हुआ है और ये वीडियो AI द्वारा बनाया गया है, जिसका मतलब है ये है कि वीडियो फेक है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर क्या बोल रहे लोग?

कुछ लोग इस वीडियो को सच मानकर इसे भगवान राम की महिमा बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि AI का सही इस्तेमाल हो रहा है। एक ने लिखा कि वाह क्या ऐसा सच में हुआ है? भगवान राम ने अपनी पलकें झपकाई हैं? एक ने लिखा कि अब यह कहा जा सकता है कि AI का सही इस्तेमाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : दो महिलाओं के बीच पादरी ने कर दी ऐसी हरकत, हुआ ट्रोल, यूजर बोला-मैं भगवान के पास भेज देता

बता दें कि 22 जनवरी को लगभग 7000 विशेष मेहमानों की उपस्थिति में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजयपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत समेत तमाम लोग मौजूद थे। इसके बाद राम लला की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Advertisement
Tags :
Ayodhya Ram MandirTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement