होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार में खेलते बच्चे ने सांप को मुंह में डाला, आगे जो हुआ सन्न रह गए सब

Bihar News : बिहार में एक बच्चा खिलौना समझकर सांप को मुंह में डाल लिया। पिता को भी लगा कि बच्चा खिलौने से खेल रहा है लेकिन जब ध्यान से देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई।
12:29 PM Oct 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bihar News : बिहार के नवादा से एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक बच्चे ने खेलते हुए सांप को पकड़ लिया और उसे अपने मुंह में डाल लिया। जब बच्चे के पिता ने देखा तो उन्हें लगा कि बच्चे के हाथ में कोई खिलौना है लेकिन इसके बाद जब ध्यान से देखा तो पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। मां-बाप दोनों परेशान हो गए।

Advertisement

बताया जा रहा है कि मामला नगर थाना क्षेत्र के शिवनगर मोहल्ले का है। चंद्रमणि कांत नाम के शख्स का 10 महीने का बेटा हर्ष खेल रहा था। तभी कहीं से सांप उसके पास पहुंच गया, बच्चे ने सांप को पकड़ा और अपने मुंह में डाल लिया। कुछ देर बाद चंद्रमणि की नजर बेटे हर्ष पर पड़ी तो उन्हें लगा कि किसी खिलौने से खेल रहा है लेकिन जब करीब जाकर ध्यान से देखा तो पता चला कि वह सांप है।

सांप को देखते ही हर्ष के मां-बाप की हालत खराब हो गई, उन्होंने तुरंत सांप को मार दिया और आनन-फानन में बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे। जांच करने के बाद डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की जान को कोई खतरा नहीं है। वह स्वस्थ है और बिलकुल ठीक है।

यह भी पढ़ें : अपने सिर से बड़ा अंडा निगल गया सांप, इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

Advertisement

जांच में सामने आया है कि सांप जहरीला नहीं था। इसी वजह से बच्चे पर कोई खतरा नहीं आया। बताया जा रहा है कि बच्चे की उम्र महज 10 महीने ही थी। वह सांप को पहचान नहीं पाया और उसके साथ खेलने लगा था। अगर ये कोई जहरीला सांप होता तो बच्चे की जान भी जा सकती थी।

यह भी पढ़ें :  क्या धामिन सांप की पूंछ में होता है जहर? जानें क्या है इसकी सच्चाई

इस घटना के बाद लोगों को सलाह दी गई है कि बच्चों के साथ इस तरह की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। इससे बच्चों की जान भी जा सकती है। अगर सांप जहरीला होता तो उसे बचा पाना मुश्किल था, गनीमत रही कि सांप बिलकुल भी जहरीला नहीं था।

Open in App
Advertisement
Tags :
biharhindi newsViral News
Advertisement
Advertisement