चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

3 फीट की दुल्हन, 5 फीट का दूल्हा, शादी का वीडियो देखकर लोग बोले रब ने बनाई अनोखी जोड़ी

Jabalpur 3 Feet Girl Sandhya Marriage: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक 3 फीट की लड़की ने साढ़े 5 फीट के लड़के के साथ शादी रचाई। इस अनोखी शादी के चर्चे हर जगह होने लगे। यह लड़की जाने-माने टीवी शो बूगी-वूगी की विजेता रह चुकी है और दोनों की शादी 8 साल के इंतजार के बाद हुई है।
06:18 PM Mar 10, 2024 IST | Prerna Joshi
Jabalpur 3 Feet Girl Sandhya Marriage
Advertisement

Jabalpur 3 Feet Girl Sandhya Marriage: अक्सर कहा जाता है कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं। शादी को भारत में एक पवित्र बंधन का दर्जा दिया जाता है। आपने देशभर में कई अनोखी शादियों के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में एक 3 फीट की लड़की ने साढ़े 5 फीट के लड़के से शादी की? लड़की जाने-माने टीवी शो बूगी-वूगी की विनर रह चुकी है और दोनों पिछले 8 सालों से एक दूसरे को जानते हैं।

Advertisement

यह खबर है मध्य प्रदेश के जबलपुर की। जहां एक साढ़े 5 फीट के दूल्हे ने 3 फीट की दुल्हन के साथ सात फेरे लिए। दूल्हे ने घुटने के बल बैठकर लड़की को वरमाला पहनाई और सात जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गए।

जबलपुर में एक सामाजिक संस्था द्वारा रचाई गई इस अनोखी शादी के पीछे कहानी भी बहुत ही अनोखी है। इन दोनों की शादी जबलपुर के शिव मंदिर में बड़े ही धूमधाम से हुई। शादी में संध्या के परिवार से कोई नहीं आया था लेकिन सामाजिक संस्था ने इसकी कमी महसूस होने नहीं दी और बड़े अच्छे से दोनों की शादी करवाई।

Advertisement

8 साल से एक दूसरे को जानते हैं दोनों

दरअसल, दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को तकरीबन 8 साल से जानते हैं और यही वजह है कि दोनों ने एक-दूसरे को अपना साथी बनना मुनासिब समझा। एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करने वाला प्रभात लंबे समय से संध्या से शादी करना चाहता था लेकिन संध्या के घरवाले इस बात को लेकर राजी नहीं हो रहे थे। यही वजह है कि फिर संध्या और प्रभात ने एक मंदिर में सात फेरे लिए।

बूगी वूगी में विनर रह चुकी हैं संध्या

21 साल की संध्या बचपन में बूगी वूगी प्रोग्राम में विनर रह चुकी हैं। संध्या के परिवार में उसके पिता नहीं हैं और वह मां के साथ ही रहती हैं। ये ही नहीं बल्कि संध्या की फैमिली की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। पिछले कई सालों से प्रभात ही उसके घर का लगभग सारा खर्चा उठा रहा था।

Advertisement
Tags :
Madhya PradeshUnique Wedding
Advertisement
Advertisement