Q के बीच में कहां छुपा है 0 ? तेज आंख वाले तुरंत खोज लेंगे जवाब

Brain Teaser Photo : नीचे दी गई फोटो में आपको हर जगह Q लिखा दिखाई दे रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। इस फोटो में अधिकतर जगहों Q लिखा है लेकिन हर जगह नहीं! खोजिए Q की जगह और क्या लिखा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Brain Teaser Photo : ब्रेन टीजर दिमाग को एक्टिव रखने में सबसे मददगार साबित होते हैं। ऐसे कई ब्रेन टीजर आपके लिए हम ला चुके हैं। अब एक और फोटो आपके सामने हैं। इस फोटो को देखने पर पहली नजर में यही समझ आता है कि हर जगह सिर्फ Q ही लिखा हुआ है लेकिन ऐसा नहीं बॉस!

नीचे दी गई फोटो को ध्यान से देखिए, इस फोटो में Q के अलावा भी एक शब्द लिखा हुआ है। यह शब्द एक बार नहीं बल्कि कई बार लिखा है। आपको इस शब्द को खोजना है कि ये कितनी जगह लिखा हुआ है। ध्यान रहे कि आपको Q की जगह लिखे गए अन्य शब्द को खोजना है। चलिए शुरू कीजिए लेकिन ध्यान रहे, ये खेल आपको तभी खेलना है जब आप ईमानदारी से खेलने में इच्छुक हों।

ध्यान से देखिए फोटो

क्या हुआ? मिला जवाब? कुछ लोगों को इसका जवाब जरूर मिला होगा लेकिन सभी लोग सटीक जवाब तक नहीं पहुंच पाए होंगे। कोई बात नहीं, हम इसका जवाब आपको जरूर बताएंगे लेकिन उससे पहले आप कमेंट्स करके बताइए कि आपका जवाब क्या है?

ये रहा जवाब

फोटो में Q की जगह O लिखा हुआ है। वो भी एक दो जगह नहीं बल्कि पांच जगह आपको Q की जगह O देखने को मिलेगा। क्या आपके पास भी यही जवाब था? अगर आपका जवाब भी यही था तो भाई आपकी आंखें बहुत तेज हैं।

Open in App
Tags :