खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

9 के बीच में छिपे हैं कितने 6? 10 सेकंड में सिर्फ जीनियस ही दे सकते हैं जवाब

Brain Teaser : नीचे दी गई फोटो में आपको खोजना है कि इसमें कितनी बार 6 लिखा गया है। इसका जवाब देने के लिए आपके पास सिर्फ और सिर्फ 10 सेकंड का समय है। आप अपना जवाब कमेंट करके जरूर बताना।
08:29 AM Aug 07, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Brain Teaser : तनाव भरी इस जिंदगी में दिमाग को एक्टिव रखना बहुत जरूरी है। सुबह योगा करने, मूवी देखने और खेलने कूदने से दिमाग फ्रेश होता है, साथ ही साथ कुछ ऐसे गेम या ब्रेन टीजर होते हैं, जिनको खेलने या सुलझाने से दिमाग एक्टिव होता है। एक ऐसा ही आसान सा ब्रेन टीजर हम आपके लिए लेकर आए हैं लेकिन इस आसान से ब्रेन टीजर का जवाब देने के लिए आपके ध्यान की जरूर पड़ेगी।

Advertisement

नीचे दी गई फोटो को देखने पर पहली नजर में यही समझ आएगा कि इसमें सिर्फ 9 ही 9 लिखा है लेकिन नहीं जनाब! ऐसा नहीं है। इस फोटो में कुछ जगहों पर 9 की जगह 6 लिखा हुआ है। चैलेंज यही है कि आपको इस फोटो में कितने 6 लिखे हैं खोजकर दिखाना है।

 

Advertisement

अगर आपने इस गेम को ईमानदारी से खेला है और 6 की कुल संख्या को खोज लिया है तो कमेंट करके बताना मत भूलना। क्या नीचे दी गई फोटो में एक, दो या तीन 6 लिखा हुआ है? नहीं, इसका जवाब नीचे है।

कितनी बार लिखा है 6? ये रहा जवाब 

तो आइये अब जानते हैं कि फोटो में कितने 6 हैं। फोटो में जितने में 6 लिखे गए हैं, उन्हें गोल घेरे में दिखाया गया है। फोटो में कुल 5 बार 6 लिखा हुआ है। क्या आपका भी यही जवाब था? कमेंट करके बताना मत भूलना।

यह भी पढ़ें : Optical Illusion: पेड़ों के बीच में छिप कर बैठा है सांप, ढूंढ निकाले तो कहलाएंगे ‘होशियार’

Open in App
Advertisement
Tags :
Brain Teaser PhotoBrain Teaser Picture
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement