ताश के पत्तों से बनाया इतना बड़ा घर, वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया शख्स का नाम; देखें वीडियो

Guinness World Records : ब्रायन बर्ग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए ताश के पत्तों से इतना बड़ा घर बना दिया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उसे सम्मानित किया है। आठ घंटे की मेहनत के बाद ब्रायन बर्ग ने 54 तल का घर बनाया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Guinness World Records : दुनिया में तमाम लोग ऐसे हैं जो कुछ अलग करना चाहते हैं। जिंदगी में कुछ मुकाम हासिल करना चाहते हैं। इनमें से कुछ तो अजीबोगरीब रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते हैं। एक ऐसे ही शख्स ने ताश के पत्तों से सबसे बड़ा घर बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

अमेरिका के मशहूर कार्ड-स्टैकिंग आर्टिस्ट और आर्किटेक्ट ब्रायन बर्ग ने आठ घंटे में ताश के पत्तों का 54 तल का घर बनाकर अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। हैरानी की बात है कि इस घर को बनाने के लिए ब्रायन बर्ग ने किसी तरह के तार या गोंद की सहायता नहीं ली। घर बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है।

आठ घंटे की मेहनत के बाद बना रिकॉर्ड 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) की तरफ से ब्रायन बर्ग द्वारा बनाए गए घर का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। बताया गया कि आठ घंटे की मेहनत के बाद ब्रायन बर्ग ने 54 तल का घर बनाया और फिर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जब कार्ड का टॉवर बनकर तैयार हुआ तो सबसे ऊपर उन्होंने हॉनर का एक मोबाइल फोन रखा। इस दौरान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारी वहां मौजूद थे।


वीडियो शेयर कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने लिखा, "8 घंटे में बनाया गया सबसे ऊंचा ताश का घर! ब्रायन बर्ग को उनके नए रिकॉर्ड के लिए बधाई और हॉनर को इस चुनौती को पूरा करने के लिए बधाई, जिसमें यह जांचना था कि उनका HONOR MagicV3 कितना हल्का और पतला है।"

यह भी पढ़ें : जरूरी खबर! अगर शरीर पर है टैटू तो इन सरकारी नौकरियों से धो बैठेंगे हाथ

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब ब्रायन बर्ग ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले वह सबसे ऊंची प्लेइंग कार्ड संरचना बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। पिछले साल भारत के अर्नव डागा ने यह रिकॉर्ड तोड़ा था। हालांकि अब ब्रायन बर्ग ने ताश के पत्ते से सबसे ऊंची संरचना बनाकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Open in App
Tags :